Top Ad 728x90

Sunday, 4 August 2019

अर्जुन हिरवानी बने प्रदेश साहू संघ अध्यक्ष


तुलसीदास और सरिता साहू  उपाध्यक्ष निर्वाचित 

 


भूपेंद्र साहू 
रायपुर, छत्तीसगढ़ प्रदेश साहू संघ का संगठन चुनाव चार अगस्त रविवार को टिकरापारा रायपुर साहू सदन में सम्पन्न हुआ। छत्तीसगढ़ साहू संघ के प्रदेश अध्यक्ष के लिए कुल सात उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। जिनमें से अुर्जन हिरवानी  अपने निकटतम प्रतिद्वंदी शांतनु साहू को 17 मतों से पराजित कर साहू समाज के प्रदेशाध्यक्ष निर्वाचित हुए। निर्वाचन अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार अर्जुन हिरवानी को 43, शांतनु साहू को 26, सनद कुमार साहू को 24, बरसाती साहू को 11, नीलकंठ साहू और विमलकुमार साहू को एक-एक मत मिला। जबकि, बाबूलाल साहू को एक भी मत नहीं मिला । महिला उपाध्यक्ष के लिए सरिता साहू और यमला साहू के बीच हुए सीधा मुकाबला में सरिता 10 वोट से विजयी रही। सरिता को 58 और यमला को 48 वोट मिले। उपाध्यक्ष पुरूष वर्ग में तुलसीदास साव को 52, अमरनाथ साहू को 35 और गोविंदराम साहू को 19 वोट मिला। इस तरह पुरूष वर्ग में तुलसीदास साव उपाध्यक्ष चुने गए ।  नवनिर्चाचित अध्यक्ष अर्जुन हिरवानी उपाध्यक्षद्वय तुलसीदास साव, सरिता साहू मिलकर प्रदेश कार्यकारिणी और अन्य पदाधिकारियों का मनोनयन करेंगे।

निर्वाचन अधिकारी हनुमत प्रसाद साहू ने बताया कि मतदान के लिए सभी जिलों में अधिसूचना प्रकाशित कर सबसे बढ़चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की गई थी। सभी संगठन परिक्षेत्र, तहसील व जिला के संगठन पदाधिकारियों को निर्वाचन की पूर्व सूचना दी गई थी। इस चुनाव में सभी की बराबर हिस्सेदारी रहे, इसका विशेष ख्याल रखा गया। मतदान को सफल बनाने के लिए निर्वाचन टीम के साथ सभी सामाजिक बंधुओं ने अपनी अपनी सहभागिता दी। निर्वाचन की टीम के साथ पुलिस प्रशासन की ओर से पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई थी। छत्तीसगढ़ से आए हुए सामाजिक जनों की भीड़ को देखते हुए मतदान स्थल पर बारीकी से निगरानी किया गया। किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति निर्मित नही हुई।

निर्वाचन अधिकारी हनुमत प्रसाद साहू, सहायक निर्वाचन अधिकारी आनंदराम साहू, रमेश साहू, नंदकुमार साहू, श्रीमती किरण आडिल के साथ सहयोगी नंदकुमार साहू (राजीव नगर), श्रीमती सुशीला साहू, गोपी साहू हाथी चुनाव कार्य में संलग्न थे,वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष विपिन साहू ,पूर्व सांसद चंदूलाल साहू, पूर्व विधायक लेखराम साहू धमतरी से दयाराम साहू मनीषा साहू, श्यामा देवी साहू, डीपेन्द्र साहू ,अवनेंद्र साहू,नरेश साहू ,मनीष साहू,मालक राम आदि ने बधाई दी है

0 comments:

Post a Comment

Top Ad 728x90