Breaking News

VDO:सम्मान के साथ शहीद कैलाश की अंतिम विदाई



कटेकल्याण मुठभेड़ में नक्सलियों का शिकार हुआ था कैलाश

 


संदेश गुप्ता विशेष संवाददाता
धमतरी।दंतेवाड़ा के कटेकल्यान में हुए पुलिस नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुआ कैलाश नेताम धमतरी जिले का रहने वाला था।शहीद कैलाश जिले के केरेगांव थाना क्षेत्र के छिंदभर्री गाँव का रहने वाला था।
धमतरी जिले का इतिहास रहा है यहां के युवा  देश की सरहदों में अपनी सेवाएं देते हैं इसके अलावा वे लगातार  पुलिस विभाग,सीआरपीएफ एवं अन्य बटालियन में पदस्थ रहते हुए नक्सलियों से लोहा भी लेते है।
 
 ऐसे ही छिंदभर्री गांव का रहने वाला कैलाश नेताम भी  नक्सलियों की बर्बरता और कायरता का शिकार हो गया ।लेकिन वह बहादुरी से लड़ते हुए  वीरगति को प्राप्त हुआ ।कैलाश दंतेवाड़ा में ही पदस्थ रहा।तीन माह पहले ही कैलाश को डीआरजी टीम में लिया गया था और 8 अक्टूबर को वो अपनी पहली सर्चिंग में निकला था कि मुठभेड़ हो गई ।नक्सलियों से जाबांजी से लड़ते हुए कैलाश वीरगति को प्राप्त हो गया।9 अक्टूबर की शाम उसका पार्थिव शरीर उसके गृह ग्राम छिंदभर्री लाया गया जहाँ गार्ड ऑफ ऑनर देकर उनका अंतिम संस्कार किया गया ।कैलाश के परिवार में पत्नी दो बेटियाँ, भाई और मा बाप है।
 
कैलाश की चिता को उसकी बड़ी बेटी ने मुखाग्नि दी।कैलाश की शहादत पर एक तरफ उनके परिवार को और पूरे गाव को दुख है तो वही फख्र भी है। अंतिम संस्कार के दौरान नगरी एसडीओपी मौजूद रहे।
                                                             पिता ने कहा गर्व है बेटे पर 

No comments