सावधान! कहीं आपके घर में ताला तो नहीं लगा है, अकाश गंगा कॉलोनी में डॉक्टर के घर चोरी


धमतरी में लगातार चोरी से पुलिस पब्लिक परेशान 



धमतरी।चोरी की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही है थमने का नाम नहीं ले रही है ।5 चोरियों के बाद छठवीं के लिए चोरों ने रुद्री रोड स्थित आकाशगंगा कॉलोनी को चुना है ।यहां शहर के  हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ इकबाल परवेज के घर धावा बोला है।नगद सहित जेवरात को ले उड़े हैं ।बताया गया कि माली भागवत निषाद की पत्नी टीकेश्वरी निषाद गुरुवार की सुबह जब पानी डालने पहुंची तो देखा कि कांच टूटे हुए हैं, दरवाजा टूटा सा महसूस हुआ। तुरंत उन्होंने पड़ोसी गिरीश सोनी को खबर की ।गिरीश  चोरी का अंदेशा होते हुए तत्काल कोतवाली पुलिस को खबर की। पुलिस की टीम साइबर की टीम पहुंची और जांच में जुट गई है ।अंदर जब देखा गया तो पता चला जितने भी जेवर और नगदी को चोर ले गए हैं । बताया जा रहा है कि एक लाकर लगभग 30 किलो लोहे का बना हुआ उसे भी चोर ले गए हैं ।अब तक चोरी कितने का हुआ है इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।डॉ इकबाल कान्फ्रेंस में शामिल होने परिवार सहित 22 नवंबर से कोलकाता गए हुए हैं, 29 नंबर को वापस आएंगे तभी चोरी का आकलन हो पाएगा ।जानकारी मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर डीएसपी क्राइम सारिका वैद्य  थाना प्रभारी केएस नेतामपहुंचे  ।डॉग स्क्वाड से मदद लेने की कोशिश की जा रही है लेकिन  कोई खास मदद नहीं मिल पाई । बताया जा रहा है कि अब तक जो चोरी हुआ उसकी समानता यहां भी हो रही है चोर अपने साथ जो पत्थर लाते हैं उसे रखे हुए थे । 10 लीवर का मुख्य दरवाजा वाला को तोड़ा गया है ।इस तरह से 6 चोरियों में पुलिस को अब तक सिर्फ असफलता ही हाथ लगी है।रातमें चौकीदार देवलाल साहू ने बताया कि 3  बजे पुलिस गश्त में पहुंची थी उसके साथ उन्होंने खुद गस्त किया था ।
 


 डॉ इकबाल घर बीती रात चोरी हुई है और अब तक जो चोरी हुई है सभी में एक ही समानता नजर आ रही है ।बाहरी गिरोह का हाथ है लगातार पता तलाश की जा रही है ।रायपुर में भी कुछ इसी तर्ज पर चोरी हुई है उनके साथ सामंजस्य बनाकर चला जा रहा है ।फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को बुलाया है जांच की जा रही है
    मनीषा ठाकुर,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक 
 
 
रुद्री सिंचाई कॉलोनी में दिनदहाड़े चोरी की कोशिश 

 चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि अब रात के अलावा दिन को भी सूने मकानों में धावा बोलने से गुरेज नहीं कर रहे हैं ।ताजा वारदात रुद्री सिंचाई कॉलोनी में बुधवार को शासकीय कर्मचारी के घर हुई। गनीमत रही की आहट पाकर चोर भाग खड़े हुए ।बताया गया कि सिंचाई कॉलोनी मकान नंबर G38 में निवासरत शिक्षिका हेमलता साहू बेन्द्रानवागांव  स्कूल में पदस्थ है ।वह सुबह स्कूल निकल गई थी उनके पति सेवानिवृत्त सब इंजीनियर जीआर साहू अपने गांव धान कटाई के सिलसिले में चले गए थे ।इसी दौरान 11:00 से 3:30 के बीच उनके घर में कुछ लोग प्रवेश कर लिए। लगभग 3:45 बजे जब कामवाली बाई पहुंची । बाहर का ताला खोलकर दरवाजा धक्का दिया तो अंदर से लॉक  था।बाई मैडम के आने का इंतजार करती रही ।4:00 बजे जब शिक्षिका हेमलता पहुंची तो उन्होंने भी दरवाजा खोलने की कोशिश की लेकिन नहीं खुला ।तुरंत अपने पति को ने फोन किया। जीआर साहू रूद्री थाना से पुलिस लेकर पहुंचे । पुलिस वाले सीढ़ी से अंदर पहुंचे तो देखा कि इसे आंगन के बाद दरवाजा खुला हुआ है और बेडरूम का ताला  टूटा हुआ है ।अंदर  अलमारी खुली हुई थी और कुछ जेवर बिस्तर पर रखे हुए थे ।इसलिए स्पष्ट हुआ कि चोर पहुंचे थे लेकिन किसी की आहट पाकर भाग खड़े हुए ।हेमलता साहू ने बताया कि 3:30 बजे उनका ड्राइवर उन्हें लेने के लिए पहुंचा होगा ठीक उसी दौरान चोर समान छोड़ कर भाग गए ।सभी जेवर सुरक्षित हैं ।स्पष्ट है कि चोरों ने कुछ दिनों से रेकी की होगी ।उन्हें पता था कि 11 से 4  तक यहां ताला बंद रहता है ।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने