कार्रवाई करने पहुंची निगम टीम के कार्य मे बाधा मामले में थाने में हुई लिखित शिकायत



धमतरी। नगर निगम क्षेत्र में प्रतिबंधित सिंगल यूज़ प्लास्टिक और कैरी बैग बिक्री की सूचना मिलने पर निगम की टीम जब एक दुकान में पहुंची थी तो वहां व्यापारियों द्वारा जमकर विरोध किया गया है इस मामले में निगम अधिकारियों ने थाने में लिखित शिकायत की है। गुरुवार शाम के बाद शुक्रवार को भी नगर निगम की टीम प्रतिबंधित प्लास्टिक डिस्पोजल और पॉलिथीन पर कार्रवाई के लिए निकली ।निगम को सूचना मिली कि लाल बगीचा मोड़ के पास स्थित एक प्लास्टिक दुकान में इसकी बिक्री की जा रही है ।नगर निगम की टीम वहां से 5 क्विंटल से अधिक पॉलिथीन जप्त कर वाहन से निगम भेज दिया ।फिर आगे की कार्रवाई शुरू की जा रही थी तभी व्यापारी संघ के प्रतिनिधि वहां पहुंच गए और कार्रवाई को लेकर विवाद की स्थिति बन गई ।कुछ लोगों ने गाली-गलौज भी शुरू कर दी ।दुकान संचालक तो ट्रैक्टर के सामने ही लेट गए ।तबीयत खराब होने पर उसे अस्पताल भेज दिया गया ।
 
इस मामले में उच्च अधिकारियों से सलाह मशवरा के बाद कार्रवाई करने पहुंची टीम के सदस्य रात में कोतवाली थाना पहुंचे और शासकीय कार्य में बाधा डालने वाले व्यापारियों के खिलाफ नामजद शिकायत की है । जिसमें विवेचना के पश्चात  कार्रवाई की जाएगी ।

व्यापारियों का कहना है कि बार-बार कार्यवाही कर निगम परेशान कर रहा है। खरीदी का उनके पास बकायदा बिल रहता है। पहले तो शासन को इन प्रतिबंधित उत्पादों को फैक्ट्री से ही बंद कर देना चाहिए ।इस संबंध में नगर निगम आयुक्त ने कहा कि प्रतिबंधित पॉलिथीन पर कार्रवाई हुई है और लगातार जारी रहेगा।बिल होने से कुछ नहीं होता।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने