खुशी गंजीर को मिलेगा IBC-24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप 2019



*बालिकाओं की उच्च शिक्षा के लिए कारगर प्रयास*

 
धमतरी। धमतरी जिले में कक्षा दसवीं में  राज्य स्तर पर मेरिट में अपना स्थान बनाने वाली खुशी गंजीर को इस वर्ष आईबीसी 24 द्वारा दिए जाने वाला स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप मिलेगा। पढ़ेगी, देश गढ़ेगी...इस सूत्र वाक्य को मध्यप्रदेश - छत्तीसगढ़ के  न्यूज चैनल IBC 24  साकार कर रही है। IBC24 ऐसा चैनल है, जो अपने संकल्प को दोहराते हुए लगातार पांचवे साल प्रतिभावान छात्राओं को बड़ी संख्या में विशेष स्कॉलरशिप देने जा रहा है । इस छात्रवृत्ति का नाम है- IBC24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप । यह छात्रवृत्ति उन प्रतिभाओं को सम्मानित और प्रोत्साहित करने का माध्यम है, जो देश और दुनिया को दिशा और् नेतृत्व देने के लिए शिक्षा के माध्यम से कठोर संघर्ष कर मुकाम बनाने के लिए प्रयासरत है।
 
IBC-24 स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप की परिकल्पना को मूर्त रूप प्रदान करने के लिए संकल्पित गोयल ग्रुप और IBC-24 न्यूज चैनल के चेयरमैन  सुरेश गोयल ने बताया कि रायपुर  में 10 नवंबर को एनएच गोयल वर्ल्ड स्कूल में सुबह 10 बजे से आयोजित कार्यक्रम में ब्रम्हाकुमारी शिवानी दीदी के हाथों माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12 वीं की परीक्षा में अपने-अपने जिलों में टॉप करने वाली छात्राओं को 50-50 हजार रुपये की छात्रवृत्ति और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जायेगा । इसके साथ ही राज्य की टॉपर छात्रा को 1 लाख रुपये की राशि और प्रशस्ति पत्र के अलावा राज्य के टॉपर के स्कूल को 1 लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जायेगी । इस कार्यक्रम में हर संभाग के टॉपर छात्रों को भी 50-50 हजार रुपए की स्कॉलरशिप दी जाएगी ।
*धमतरी जिले से टापर छात्रा खुशी गंजीर को नामांकित किया गया है।*
गोयल ग्रुप और IBC-24 न्यूज चैनल के चेयरमैन सुरेश गोयल के अनुसार बालिका शिक्षा की दिशा में आईबीसी24 द्वारा शुरू की गई यह मुहिम लगातार जारी रहेगी । हमारी कोशिश होगी कि IBC-24 स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप बेटियों के लिए वरदान साबित हो।

1/Post a Comment/Comments

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने