फरसिया के लोगों ने दिया अनोखा संदेश, दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर सभी चुने जाएंगे निर्विरोध




नगरी।घमासान चल रहे त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन चुनाव 2019-20 के आगाज में  जहाँ सरपंच, उपसरपंच सहित वार्ड पंचों के लिए कई लोग मैदान पर है, पंचायत के जनप्रतिनिधि बनने के लिए नाना प्रकार के जुगत लगा रहे है वही ग्राम फरसियां के ग्रामीणों ने एकजुटता का परिचय देते अपने ग्रामपंचायत में निर्विरोध जनप्रतिनिधी देकर विकासखंड में एक अलग पहचान बनाई है। हा यह चौकाने वाला मामला नगरी विकासखंड के ग्राम फरसियां का है जहाँ घमासान त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भी यहां के ग्रामीणों ने एक अलग छाप छोड़ते हुए पूरे पंचायत बाड़ी का निर्विरोध चुनाव कर दिया है जिसमे ग्राम के सभी लोग एकमत है।
ग्राम फ़रसिया के ग्राम व्यवस्था समिति की सदस्यों ने एक प्रस्ताव पारित किया था जिसमें वार्ड के पंच, उपसरपंच सहित सरपंच का चुनाव निर्विरोध करने का निर्णय लिया था। इस प्रस्ताव को मूर्त रूप देने 7 सदस्यों के टीम बनाई गई जिसमें नीरज सोन, मिश्री लाल साहू, शातनु साहू, महेंद्र पुजारी, हरक राम साहू, रवि शंकर सोन एवं पुष्कर तारम को पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया गया। जिन्होंने ग्राम की लोगों की भावनाओं को देखते हुए 21 सदस्यी टीम बनाई जिसे 2 जनवरी को पूरे ग्रामीणों के बीच में रखा गया और सभी के एकमत होने के बाद मूर्त रूप देते हुए ग्रामपंचायत के जनप्रतिनिधी बनाने का निर्णय लिया गया। निर्णय पश्चात सरपंच सुषमा तारम, उपसरपंच शिवदयाल साहू, एवं वार्ड पंच चंदाबाई, शिवदयाल साहू, ममता बाईयादव, मायावती सिन्हा, उमेश साहू, भागवती साहू, गेंदी बाई यादव, लेखाबाई नागरची, डामेश्वरी बाई, अजीत सिन्हा, यशवंत कश्यप, खेमसिंह चनाप, गिरजा बाई, माहेश्वरी ध्रुव, सुभाष कश्यप, रोहणी साहू, केशव टेकाम, सुकन बाई ध्रुव, कमलाबाई ध्रुव व विशंभर ध्रुव को चुना गया है।जनपद पंचायत नगरी में 3 जनवरी को नामनिर्देशन पत्र भरने के लिए निर्विरोध प्रत्याशियों के साथ सैकड़ो की संख्या में ग्राम के वरिष्ठजन, युवा व महिलाएं उपस्थित थे। 
शिवदयाल साहू ने चर्चा करते हुए बताया कि उनके ग्राम पंचायत में दोनों पार्टी के लोग हैं लेकिन इस बार यह निर्णय लिया गया कि सभी वार्डों में निर्विरोध चुने जाएंगे ।इसके लिए एक समिति बनाकर तय की गई और सभी लोगों ने इस निर्णय को स्वीकार किया। लगभग 3000 की जनसंख्या वाले इस ग्राम पंचायत में आश्रित ग्राम चंदन बहरा और नीराबेड़ा है।निर्विरोध पंच सरपंच उपसरपंच की घोषणा बाद में अधिकारियों द्वारा की जाएगी।

1/Post a Comment/Comments

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने