युवोदय का जिला स्तरीय कार्यक्रम 20 फरवरी को गांधी ग्राम कंडेल में


सात दिनों तक चले युवोदय सप्ताह के कार्यक्रमों का स्टॉल के जरिए होगा प्रदर्शन,कलेक्टर पहुंचे कंडेल


बाल मेला के जरिए बच्चों के कला, विज्ञान के मॉडल किए जाएंगे प्रदर्शित


धमतरी।जिले में 14 फरवरी से शुरू हुए युवोदय सप्ताह के तहत आगामी  20 फरवरी को गांधी ग्राम कंडेल में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। मिनी स्टेडियम कंडेल में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान स्कूल कॉलेज में आयोजित किए गए विभिन्न निबंध, पेंटिंग पोस्टर, स्लोगन, पोस्ट कार्ड में गांधीजी के विचारों का लेख कर स्टॉल के जरिए प्रदर्शित किया जाएगा। साथ ही बाल मेला लगाकर विद्यार्थियों द्वारा तैयार विज्ञान और कला प्रदर्शनी को अवलोकन के लिए रखा जाएगा।

इसके अलावा मंच से ’एनजीजीबी और युवोदय क्यों जरूरी?’ विषय पर नुक्कड़ नाटक का मंचन किया जाएगा। साथ मे एन.एस.एस. द्वारा इन सात दिनों में आयोजित कैम्प के अनुभव को नाटक के जरिए मनोरंजक तरीके से प्रस्तुत किया जाएगा। दो पालियों में आयोजित कार्यक्रम की दूसरी पाली में विदूषकों का विभिन्न विषयों में व्याख्यान होगा। इनमें मशहूर कवि, लेखक सुश्री कमला भसीन लैंगिक समानता और महिला सशक्तिकरण पर अपने विचार प्रस्तुत करेंगी। साथ में सामाजिक कार्यकर्ता श्री विनयशील और मुख्यमंत्री के सलाहकार श्री विनोद वर्मा भी युवाओं से जुड़े विषयों पर अपने व्याख्यान के जरिए प्रकाश डालेंगे। इसके अलावा कार्यक्रम में विद्यार्थियों द्वारा तैयार युवोदय के लोगो का प्रदर्शन भी किया जाएगा।      

   कंडेल को गांधीजी के सपनों का गाँव बनाने कलेक्टर ने किया ग्रामीणों का आह्वान
जनसहभागिता से गाँव को कुपोषण और एनीमिया मुक्त करने पर दिया बल


 कलेक्टर रजत बंसल गांधी मंगलवार को ग्राम कंडेल पहुंच गाँव मे चल रहे विकास कार्यों के विषय मे ग्रामीणों से चर्चा किए। उन्होंने गाँव की महिलाओं का आह्वान किया कि वे एकजुट हो गाँव के विकास में सहभागी बनें। साथ ही बिहान से जुड़ आर्थिक रूप से सशक्त हों। कंडेल की सरपंच श्रीमती पुष्पा नेताम से चर्चा कर कलेक्टर ने उम्मीद जताई कि जिस तरह यह गाँव जनसहभागिता से बने गौठान के लिए ख्यातिलब्ध हुआ है, उसी तरह स्वच्छता, कुपोषण मुक्ति और महिलाओं में एनीमिया मुक्ति में भी ग्रामीणों की सहभागिता होगी। उन्होने गाँव के युवाओं, प्रबुद्ध व्यक्तियों और महिलाओं को मिलजुकर इस गाँव को गांधी जी के सपनों का गाँव बनाने प्रेरित किया। इस मौके पर कलेक्टर ने गांव में बन रहे एस.आर.एल.एम. सेंटर का भी अवलोकन किया।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने