और देखते ही देखते महिला पुलिस आरक्षकों ने घेरा बनाकर करा दिया प्रसव

  जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ,  पुलिस के इस कार्य की हो रही प्रशंसा


भूपेंद्र साहू 
धमतरी ।शुक्रवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर मंदिर दर्शन करने पहुंची महिला को अचानक प्रसव दर्द उठने पर महिला आरक्षको ने डिलीवरी करा दी। महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया, पुलिस के इस कार्य की प्रशंसा हो रही है।

 पुलिस का मुख्य कार्य अपराध  और अपराधों पर नियंत्रण होता है। धमतरी पुलिस लगातार सामुदायिक पुलिसिंग के तहत लोगों को जागरूक करना, यातायात नियमों से अवगत कराना,ठगों से बचाना यह भी काम करती है। लेकिन शुक्रवार को एक ऐसा कार्य कर दिया जो शायद पुलिस विभाग का दूर-दूर तक नाता नहीं है ।

बताया गया कि ग्राम चंद्रसुर  चौकी बड़ी करेली जिला धमतरी निवासी ईश्वरी निषाद 35 वर्ष अपनी बहन और उनके बच्चों के साथ उनकी जिद पर शिवरात्रि के अवसर पर कुलेश्वर महादेव के दर्शन के लिए आई हुई थी ।लोमस ऋषि आश्रम से वह कुलेश्वर मंदिर की ओर जा रही थी तभी पुलिस धमतरी पुलिस द्वारा लगाए गए स्टॉपर के पास अचानक महिला को प्रसव का दर्द उठने लगा ।जानकारी मिलते ही सूबेदार रेवती वर्मा और एएसआई सालिक राम ने महिला आरक्षक मनीषा ठाकुर,डिगेश्वरी साहू, शक्ति टीम की माधुरी सोनवानी,कुंज मंडावी और सुशीला मंडावी को बुलाया कर स्टॉपर लगाके यातायात रोक कर आनन-फानन में चारों तरफ साड़ी से घेरा लगाकर वहां पर मौजूद महिलाओं की मदद से ईश्वरी का डिलीवरी करा दिया ।महिला ने स्वस्थ पुत्र को जन्म दिया है तब तक 102 एंबुलेंस को खबर दी जा चुकी थी ।जब एंबुलेंस था तब तक डिलीवरी हो चुकी थी ।जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं जिसे 102 से आगे रवाना कर दिया गया ।महिला पुलिस के इस कार्य की प्रशंसा हो रही है ।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सामुदायिक पुलिसिंग के तहत यह एक नया अनुभव रहा। पुलिस विभाग हर चीज के लिये तैयार रहती है उनका फर्ज है कि लोगों को सुविधा सहायता और सुरक्षा प्रदान करना।

थोड़ी देर बाद एएसपी जच्चा बच्चा का हाल जाने अस्पताल पहुंची और उन्हें नए कपड़े भी भेंट किये । इस दौरान जब नाम रखने की बात आई तो महिला ने अधिकारी को ही कहा कि आप ही नाम रख लीजिए  एएसपी ने उस बालक का नाम कुलेश्वर रख दिया।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने