चौक चौराहों में यातायात पुलिस कर रही जागरूक, लोगों से सहयोग की अपील




 धमतरी।गुरुवार को मकई चौक में हुई सड़क दुर्घटना में एक ही वार्ड के तीन नवयुवकों की मृत्यु होने की जानकारी पुलिस अधीक्षक  बी.पी. राजभानु को मिलने पर मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दिए।जिला अस्पताल  पहुंचकर मृतकों के शव का पंचनामा कार्यवाही पश्चात अविलंब पीएम कराकर अंतिम संस्कार हेतु उनके शव को परिजनों को सुपुर्द करने निर्देश दिये।

न केवल सांत्वना दिया वरन कलेक्टर धमतरी से चर्चा कर शीघ्र ही राहत राशि  दिए जाने के संबंध में पहल किया। जन जागरूकता के माध्यम से लोगों को समझाइश देने हेतु अपने ट्रैफिक अमले को निर्देशित भी किया है।आज शहर के विभिन्न क्षेत्रों में ट्रैफिक पुलिस धमतरी द्वारा घड़ी चौक, रत्नबंधा चौक में लाऊड हेलर का प्रयोग कर समझाइश दिया गया ।

 एएसपी मनीषा ठाकुर ने बताया कि समय-समय पर आम नागरिकों को सड़क दुर्घटनाओं से बचने तथा यातायात नियमों की जानकारी देते हुए नशापान कर वाहन नहीं चलाने, रॉन्ग साइड पर नहीं चलने, दुपहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट का प्रयोग करने, चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाने , हमेशा बाएं तरफ चलने समझाइश देकर उन्हें जागरूक किया जा रहा है। उन्हें यातायात नियमों का पालन करने अपील भी की जा रही है, जिससे सड़क दुर्घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाया जा सके। शहरवासियों से भी अपील है कि वे सहयोग करें।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने