लॉक डाउन 3:: धमतरी जिले में दुकानों को खोलने मिला दो घंटा अतिरिक्त समय, 3 बजे तक खुलेंगी दुकानें


भूपेंद्र साहू 
धमतरी।कोरोना वायरस के बचाव के लिए जारी लॉक डाउन के तीसरे चरण में 4 मई से धमतरी जिले में दुकानों के खुलने के समय में परिवर्तन किया गया है। अब 2 घंटा अतिरिक्त समय मिलेगा ।दुकाने 3:00 बजे तक खुले रहेंगे ।वही शराब दुकान भी सोमवार से खुलेंगे ।

लॉक डाउन के तीसरे चरण में सुबह 7 से शाम 7 तक ढील दी गई है लेकिन इसका सर्वाधिकार संबंधित जिले के कलेक्टर को दिया गया था ।जिसका प्रयोग करते हुए धमतरी जिला कलेक्टर रजत बंसल ने नया संशोधन आदेश जारी किया है ।जिसमें दुकानों को खोलने का समय सुबह 7:00 से 3:00 बजे तक निर्धारित किया गया है ।इसमें आवश्यक सामग्री के अलावा सैलून पान ठेला होटल को छोड़कर सभी दुकानों को खोलने की छूट दी गई है। पूर्व में सिर्फ 6 घंटे तक दुकानें खुलती थी जो अब 8 घंटे खुलेंगगी। दुकानों में फिजिकल डिस्टेंस और मास्क  सहित अन्य नियमों का पालन किया जाना आवश्यक रहेगा। सैलून पार्लर नहीं खुलने से फिर एक बार इससे संबंधित व्यवसायियों को निराशा हुई है ।

 शराब दुकानें 7 घण्टा खुलेंगे 

मदिरा प्रेमियों के लिए खुशखबरी है। 4 मई सोमवार से जिले की शराब दुकानें भी खुलेंगे ।हालांकि इस शासन स्तर पर सुबह 8 से शाम 7 बजे तक छुट दिया गया है लेकिन शासन के निर्देश अनुसार कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी  रजत बंसल ने आगामी जिले की सभी देशी-विदेशी मदिरा दुकान एवं मद्य भाण्डागार धमतरी को सुबह 08 से दोपहर 03 बजे तक खुले रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए निर्देशित किया है। सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने पर कार्यवाही की जाएगी।

जिले के सभी एफ. एल. 3, होटल बार एवं एफ.एल.4-क आगामी 17 मई तक रहेंगे बंद
 नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से आमजन को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी रजत बंसल ने आगामी 17 मई तक जिले के सभी एफ.एल.3 होटल बार, एफ.एल.4-क क्लब को बंद रखने के लिये निर्देशित किया है। उन्होंने छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम, 1915 की धारा 24 की उपधारा (1) के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए उक्त अवधि में बंद रखने के निर्देश दिए हैं।
                                                                     

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने