VDO: भटगांव रोड में प्रस्तावित शराब दुकान का पुरजोर विरोध,कहा पड़ेगा विपरीत प्रभाव


भूपेंद्र साहू 
धमतरी 03  मई ।भटगांव रोड में प्रस्तावित शराब दुकान का विरोध वार्ड वासियों द्वारा लगातार जारी है ।पूर्व में जिला प्रशासन को सौंपे  गए आवेदन पर कोई कार्यवाही नहीं होता देख रविवार को प्रस्तावित दुकान के सामने वार्ड के लोग सांकेतिक रूप से इकट्ठा हुए ।

गोकुलपुर वार्ड में भटगांव रोड में एक मकान का तेजी से निर्माण हो रहा है ।जिसमें यह जानकारी मिली है कि सेंट मेरी स्कूल के पास की शराब दुकान यहां पर स्थानांतरित होगी ।जैसे ही इस प्रकार की खबर मिली गोकुलपुर व अन्य वार्ड के लोगों ने विरोध शुरू कर दिया है ।जिला प्रशासन को इस संबंध में अपना विरोध पत्र वार्ड के लोगों ने सौंप दिया है। अभी लॉक डाउन होने की वजह से निर्माण कार्य बंद हुआ था लेकिन शिथिल होने पर पुनः निर्माण कार्य होने पर वार्ड के लोगों को आशंका है कि यहां शराब दुकान शीघ्र ही शिफ्ट हो जाएगी ।शनिवार को वार्ड के कुछ लोगों ने जिला प्रशासन को आवेदन सौंप कर शराब दुकान को  अन्यत्र जगह खोलने की मांग की है। रविवार को वार्ड के पार्षद सहित अन्य लोग वहां पर फिजिकल डिस्टेंस का पालन करते हुए एकत्रित हुए और विरोध जताया ।वार्ड के लोगों का कहना है कि जिस स्थान पर शराब दुकान खोलने की तैयारी है उसके आसपास धार्मिक स्थान, स्कूल व तालाब भी है जहां होने वाले धार्मिक आयोजनों में व्यवधान होगा ।गोकुलपुर वार्ड में रहने वाले अधिकांश लोग कृषि कार्य पर आधारित हैं महिलाएं इसी मार्ग से होकर खेतों में काम करने जाती हैं। स्कूल कॉलेज के विद्यार्थी भी इसी रास्ते से आना-जाना करते हैं। यह श्रवण बाधित स्कूल, विकास खंड शिक्षा कार्यालय ,जिला कार्यालय जाने का बाईपास मार्ग भी है ।सोरम भटगांव से लोगों का आना जाना रहता है।युवाओ पर  इसका विपरीत असर पड़ सकता है ।
वार्ड के विजय साहू, महेश साहू निखलेश देवान चंद्रहास साहू ने कहा कि यह जगह शराब दुकान के लिये प्रस्तावित है जिसका वे विरोध करते हैं ।आगे यदि इस संबंध में जो भी विरोध स्वरूप किया जा सकेगा वह भी करेंगे ।उनकी सिर्फ यह मांग है कि यहां पर शराब दुकान न खोली जाए ।इस संबंध में पूर्व में भी दो से तीन बार आवेदन दिया जा चुका है ।लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है ।आज विरोध स्वरूप पहुंचने वालों में प्रमुख रूप से गोकुलपुर वार्ड पार्षद सविता कंवर, रामपुर वार्ड पार्षद धनीराम सोनकर, विजय साहू, महेश साहू, निखिलेश देवान, चंद्रहास साहू, विजय यादव, निर्मला,सुमन,रामेश्वरी ईश्वर सोनकर ,संतोष साहू , पुष्पलता साहू, राम प्रसाद साहू, भगवान सिंह यादव ,ललित साहू, धनेश्वर साहू, तोरण, कामता, भामा साहू ,दीपक साहू, मालती,  नीलू तिवारी उपासना तिवारी सुंदर बाई आदि थे।
इकट्ठा होने की जानकारी मिलने पर सिटी कोतवाली की पेट्रोलिंग पार्टी वहां पहुंच गई थी और लोगों को एकत्रित न होने की समझाइश दे रहे थे  साथ ही मास्क लगाने का भी माइक द्वारा अनाउंसमेंट किया जा रहा था।
आरोप निराधार है
 गोकुलपुर वार्ड पार्षद सविता कंवर  ने बताया कि भटगांव रोड में शराब दुकान आने की जानकारी उन्हें प्राप्त हुई है। इस संबंध में कलेक्टर को विरोध का पत्र सौंपा जा चुका है और वह अभी भी इसका विरोध करती हैं ।कुछ लोग उनकी छवि को खराब करने के लिए यह आरोप लगा रहे हैं कि पार्षद को इसकी पूरी जानकारी है पैसा लेकर एनओसी दी है जबकि उन्हें इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है ।कुछ लोग उन्हें बदनाम करने के लिए ऐसी साजिश भी रच रहे हैं ।


0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने