मोटरसाइकिल चोरी एवं लूट की घटनाओं का खुलासा,6 गिरफ्तार,4 बाइक जब्त



 थाना अर्जुनी, सिटी कोतवाली एवं साइबर सेल तकनीकी की संयुक्त कार्यवाही



   धमतरी। जिले के विभिन्न अंचल में हो रही बाइक एवं अन्य चोरियों के मामले में उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देश पर गठित पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए से आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चार बाइक मोबाइल तेल का पीपा जप्त किया है। बाइक चोरी के मामले को एमटीआई न्यूज़ ने कुछ दिनों पहले प्रमुखता से उठाया था।



  पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम मुजगहन एवं रत्नाबांधा के लड़के चोरी की मोटरसाइकिल से घूमते हुए उसे बेचने की फिराक में ग्राहक की तलाश कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक  बीपी राजभानु के निर्देश पर एएसपी मनीषा ठाकुर के मार्गदर्शन एवं डीएसपीअरुण जोशी के पर्यवेक्षण में थाना अर्जुनी के उप निरीक्षक नरेश बंजारे के नेतृत्व में संयुक्त पुलिस टीम ने संदेह के आधार पर मुजगहन निवासी मुकेश नगारची एवं मनोज नगारची को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ किया गया। जिस पर संदेही आरोपियों ने बताया कि दोनों ने मिलकर एक अन्य अपचारी बालक के साथ राजिम मेला स्थल से एक लाल रंग की हीरो होंडा डीलक्स मोटरसाइकिल चोरी किए थे।इसके कुछ दिन बाद ग्राम अटंग (कुरूद) पुलिया के पास खड़ी काली रंग की होंडा शाइन क्रमांक सीजी 11 एपी 2639 को चोरी किए।तदुपरांत चोरी की एक मोटरसाइकिल हीरो हौंडा डीलक्स क्रमांक सीजी 05 एच 2843 को रत्नाबांधा निवासी अभिषेक मीनपाल के पास 10000रु में बेचकर मिले पैसे को शराब व पार्टी में खर्च कर दिए। इसके बाद 27 जुलाई की रात्रि  आमदी पेट्रोल पंप के सामने खड़ी पिकअप वाहन से 03 टीपा मनभावन ब्रांड का खाद्य तेल चोरी करके आपस में बटवारा करना बताये।

इसी तरह गुप्ता अस्पताल के सामने खड़ी नीले रंग की हीरो स्प्लेंडर प्रो मोटरसाइकिल क्रमांक एमएच 49 के 7960 एवं 30 जुलाई को नेहरू गार्डन के सामने काले रंग की होंडा पैशन प्रो क्रमांक सीजी 19 बीसी 1545 को चोरी करना बताया।चोरी किए गए खाद्य तेल व मोटरसाइकिल को दोनों आरोपियों द्वारा अपने घर से निकाल कर बरामद कराया गया। आरोपी मनोज नागरची ने रत्नाबांधा निवासी दो अपचारी बालकों के साथ मिलकर पोटियाडीह के पास एक नर्स का पीछा कर उसका मोबाइल को डरा-धमकाकर लूटना एवं उसे आरोपी अभिषेक मीनपाल को 3500 में बिक्री करना बताया। आरोपी मुकेश नगारची एवं मनोज नगारची के निशानदेही पर चोरी की मोटरसाइकिल, मोबाइल क्रय करने वाले अभिषेक मीनपाल एवं चोरी की घटना में संलिप्त अपचारी बालक को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया गया। आरोपी अभिषेक मीनपाल ने हीरो होंडा डीलक्स मोटरसाइकिल को 10000 में मनोज नगारची व मुकेश नगारची से क्रय करना तथा  एंड्राइड मोबाइल को रत्नाबांधा निवासी विधि विरुद्ध बालक से 3500 में क्रय करना बताकर पेश करने पर गवाहों के समक्ष बरामद किया गया।

इस प्रकार आरोपियों के कब्जे से विभिन्न क्षेत्रों से चोरी की 4 मोटरसाइकिल, 3 टीपा तेल व लूटे गए एक मोबाइल को बरामद करते हुए आरोपी मनोज नगारची द्वारा घटना में प्रयुक्त टीवीएस मोटरसाइकिल को जप्त कर आरोपियों मुकेश नगारची पिता रामजी नगारची उम्र 20 वर्ष मुजगहन,मनोज नगारची पिता सुरेश नगारची उम्र 19 वर्ष मुजगहन,अभिषेक मीनपाल पिता साधु राम उम्र 22 वर्ष साकिन विवेकानंद चौक रत्नाबांधा,सोनू उर्फ नोहर यादव पिता फरस राम यादव उम्र 20 वर्ष पीजी कॉलेज रोड रत्नाबांधा एवं 2 अपचारी बालक को न्यायालय में पेश किया गया।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने