चार प्रशिक्षु आईपीएस ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर लिया मार्गदर्शन,गतिविधियों को समझा

 


धमतरी।चार प्रशिक्षु आईपीएस गौरव राय, जितेंद्र यादव,पुष्कर शर्मा एवं योगेश पटेल ने शैक्षणिक भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक बी.पी.राजभानू से मुलाकात की।  पुलिस अधीक्षक ने पुलिस की कार्यशैली, पुलिस एवं जनता के मध्य समन्वय के संबंध में चर्चा करते हुए घटित अपराधों के निराकरण के संबंध मार्गदर्शन दिया ।धमतरी जिले के भौगोलिक परिस्थितियों की जानकारी भी दी गई।


 प्रशिक्षु आईपीएस. प्रशिक्षण के दौरान शैक्षणिक भ्रमण करते हुए बस्तर के क्षेत्रों से होते हुए धमतरी पहुंचे।धमतरी जिला जो कि बस्तर का मुख्य द्वार माना जाता है, इसलिए धमतरी की भौगोलिक स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त किया गया ।धमतरी की विशेषताओं एवं इसके महत्व के बारे में जानकारी ली। चारों प्रशिक्षु आईपीएस. ने यह भी समझने की कोशिश की कि धमतरी एक सेमी अर्बन क्षेत्र है, जहाँ सेमी अर्बन एक्टिविटीज के साथ-साथ नक्सल संवेदनशीलता व एक्टीविटीज भी है। इसलिए ऐसे क्षेत्रों में पुलिसिंग के लिए किस प्रकार के प्रयास किया जाना चाहिए संबंधी उन्होंने व्यवहारिक प्रशिक्षण प्राप्त किया।


      पुलिस अधीक्षक धमतरी के मिलनसार व्यक्तित्व व सरल स्वभाव की चारों आईपीएस ने प्रशंसा करते हुए उनके कुशल मार्गदर्शन व व्यवहारिक प्रशिक्षण के लिए धन्यवाद दिया ।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने