धमतरी के व्यापारियों ने लिया महत्वपूर्ण निर्णय, अब शाम को 6 बजे बंद हो जाएंगी दुकाने

 




Bhupendra sahu 
 धमतरी।कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए धमतरी शहर के व्यापारियों ने अभूतपूर्व निर्णय लिया है। अब आवश्यक वस्तुएं होटल, मेडिकल को छोड़कर  सभी दुकाने शाम 6 बजे बंद हो जाएंगी ।

छत्तीसगढ़ के साथ धमतरी जिला में कोरोना संक्रमण तेजी बढ़ता ही जा रहा है ।धमतरी शहर में 200 का आंकड़ा पार हो चुका है ।लगातार जिले में लॉक डाउन की मांग उठ रही है ।अब व्यापारियों ने स्वयं से एक अच्छा निर्णय लिया है।शनिवार शाम को सिंधी धर्मशाला में सभी व्यापारिक संगठनों की आवश्यक बैठक रखी गई थी ।जिसमें थोक व्यापारी संघ, इलेक्ट्रिकल ,इलेक्ट्रॉनिक, हार्डवेयर प्लाईवुड, होटल, सर्राफा, कपड़ा एवं रेडीमेड ,आटा चक्की सहित सभी संगठन के प्रमुख पदाधिकारी शामिल हुए थे।

 
 चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष नरेंद्र रोहरा ने बताया कि सभी ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि अब शाम को 6 बजे दुकानें बंद हो जाएंगी। साथ ही दुकानों में ग्राहक और दुकानदार को सभी नियमों का पालन करना होगा। मास्क नियमित रूप से लगाएंगे, सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी। डब्ल्यूएचओ की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। कैट के चेयरमैन महेश रोहरा ने बताया कि अब नो मास्क नो गुड्स फार्मूला को भी लागू किया जाएगा।
 ज्ञात हो कि कुछ संगठन अभी कुछ दिनों पहले शाम को अपनी दुकानें बंद करने का निर्णय लिया था। अब इस नए निर्णय के बाद कमी आने की उम्मीद है। यदि मास्क, फिजिकल डिस्टेंसिंग, सेनीटाइजर इन तीन चीजों का कड़ाई से पालन कर लिया जाए तो धमतरी में बढ़ते चैन को रोका जा सकता है।

 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने