जंगल में बिछाए तार की चपेट में आने से दो सगे भाइयों की दर्दनाक मौत



 धमतरी/नगरी।करेंट की चपेट में आने से दो सगे भाईयों की दर्दनाक मौत हो गयी । घटना दुगली थाना के ग्राम दिनकरपुर की है। इस द हादसे की खबर के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है। पुलिस शव पंचनामा के बाद आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

मिली जनकारी के अनुसार  शिव कुमार (35) अपने छोटे भाई शिवलाल मरकाम के साथ बुधवार रात जंगल गया हुआ था।उस दौरान दोनों टूटे तार की चपेट में आ गये। हादसे मेें दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी। सुबह घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस की टीम पहुंची और शव को पंचनामा के लिये भेजा गया। बताया जा रहा है मृतक शिव मरकाम 10 दिन पहले पिता बना था. इस घटना के बाद परिजनों का भी रो-राकर बुरा हाल है।ज्ञात हो कि जंगली जानवरों से खेत को बचाने या  शिकार करने अक्सर करंट लगा दिया जाता है जिसमें ऐसी दर्दनाक घटनाएं सामने आती है फिर भी लोग इसका उपयोग करते हैं।

सरपंच महेंद्र नेताम ने बताया कि दो सगे भाई की की करेंट के चपेट में आने से जान चली गई है।दोनों सगे भाई थे और बड़े भाई का नाम शिव उम्र 35 वर्ष था... जो हॉल ही में करीबन 10 दिन पहले एक नौजात बच्ची के पिता बने थे ।बताया गया कि शिव गाँव में 10 वर्ष का था तब से आया था.. तब गाँव के ही एक ही एक व्यक्ति ने शिव और परिवार को आश्रय दिया था,तब से शिव उन बुजुर्ग दंपति का माता पिता के समान सेवा कर अपना पूरा जिम्मेदारी निभा रहा था,क्योंकि उनका खुद का बेटा घर से बिना बताए कहीं चले गया था जो आज तक नहीं लौटा । फिर दोनों बुजुर्ग दंपति का निधन हो गया जिसने शिव को आश्रय दिया था जिसका भी अंतिम संस्कार शिव ने ही पूरे विधि विधान से किया था ।


इस मामले में दुगली टीआई मथुरा सिंह ठाकुर ने बताया कि दोनों बुधवार रात लगभग 8 बजे जानवरों से खेत को बचाने तार बिछाने  जंगल में गये थे।तभी  तार की चपेट में आ गए। दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी। सुबह  ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।शव पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए नगरी भेज दिया गया। फिलहाल मामले की जाँच की जा रही है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने