बढते कोरोना संक्रमण के खतरे से शासन प्रशासन को रोज आगाह करा रही विधायक रंजना साहू



जरूरत पड़ने पर जिला प्रशासन से लॉक डाउन करने की मांग



धमतरी।कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे पर चिंता व्यक्त करते हुए विधायक रंजना डिपेंद्र साहू  रोज पत्र व दूरभाष के माध्यम से शासन प्रशासन को अवगत कराते हुए आगाह कर रही है कि क्षेत्र के विशेष कर नगरीय सीमा में कोविड 19 का दुष्प्रभाव चरम सीमा पर है, अनेक लोग मौत के गले में समा चुके हैं, कई जीवन और मौत से संघर्ष कर रहे हैं इन सबके बीच कोरोना वायरस के कारण संक्रमितो कि संख्या तेजी से बढ़ रही है, जो अत्यंत चिंताजनक है।


विधायक  रंजना साहू ने 3 सितंबर को जिला दण्डाधिकारि (कलेक्टर) को पत्र लिखकर उक्त समस्त बातों का उल्लेख करते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा निर्धारित कोरोना प्रोटोकॉल के मापदंड मास्क लगाना, सैनिटाइजर तथा 2 गज की दूरी का सख्ती से पालन करवाने कि बात कही। उन्होंने मांग की है कि बढ़ते चैन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन किया जा सकता है ताकि धमतरी सुरक्षित रह सके।

 5 सितंबर को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को पत्र व ईमेल के माध्यम से धमतरी के बढ़ते कोरोना प्रकोप की जानकारी देते हुए नये कोविड-19 अस्पताल शुरू करने, ईलाज हेतु बेड की संख्या बढ़ाने,जांच किट की संख्या बढ़ाने की मांग की है।
 कोविड-19 अस्पताल में भर्ती मरीजों को अच्छी चिकित्सा उपलब्ध कराने के साथ-साथ कोविड-19 से मृत्यु होने पर शव को सम्मानजनक रूप से कोरोना संक्रमित की आत्मदाह की समुचित व्यवस्था, उक्त बीमारी के उपचार हेतु दवाई की पर्याप्त व्यवस्था, भर्ती मरीज की
भोजन व्यवस्था एवं रोग प्रतिरोधक बढ़ाने वाले दवाई की व्यवस्था की जाये। साथ ही साथ कोरोना संक्रमित परिवार के लिए खाद्य पदार्थ की उचित व्यवस्था करने की बात कही।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने