कन्टेनमेंट जोन खत्म होने के बाद मरीजों की एकाएक बढ़ सकती है भीड़,अस्पताल प्रशासन को अतिरिक्त तैयारियां करने के निर्देश



कोविड सेंटर तथा जिला अस्पताल का कलेक्टर ने किया आकस्मिक निरीक्षण



धमतरी 28 सितंबर 2020।कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने  जिला अस्पताल तथा बठेना वार्ड में बनाए गए डेडिकेटेड कोविड-19 सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्था6 देखी तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. डी.के. तुर्रे को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि नगरीय निकायों में कन्टेनमेंट जोन की अवधि की समाप्ति के उपरांत मरीजों की भीड़ एकाएक बढ़ सकती है। इसे देखते हुए अस्पताल प्रशासन को अतिरिक्त तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश अस्पताल प्रबंधन को दिए। इसके अलावा लक्षण रहित मरीजों को होम आइसोलेशन की सुविधा देने के लिए निर्देशित किया।

कलेक्टर श्री मौर्य जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे, जहां पर उन्होंने कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार एवं स्वास्थ्य परीक्षण के लिए उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान वे महिला एवं पुरूष वार्ड, प्रसूति वार्ड, एसएनसीयू, आइसोलेशन वार्ड आदि का मौका मुआयना किया, साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए आवश्यक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए। कलेक्टर ने सामान्य मरीजों का उपचार पूर्वानुसार जारी करने के लिए भी सीएमएचओ डाॅ. तुर्रे तथा सिविल सर्जन डाॅ. मूर्ति को निर्देशित किया। इसके बाद वे रायपुर मार्ग पर स्थित बठेनापारा वार्ड में स्थापित किए गए डेडिकेटेड कोविड-19 सेंटर पहुंचे, जहां पर भर्ती मरीजों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का निरीक्षण किया।


इस दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि सेंटर में वर्तमान में 40 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 11 को आई.सी.यू. वार्ड में दाखिल कर उनका सतत् उपचार किया जा रहा है। कलेक्टर ने लक्षण वाले मरीजों को कोविड सेंटर में तथा बिना लक्षण वाले धनात्मक मरीजों को होम आइसोलेशन में रखकर उपचार करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एवं चिकित्सकगण मौजूद थे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने