Video कोरोना संक्रमित अपने अधीनस्थ अधिकारी कर्मचारियों की हौसला अफजाई के लिए पुलिस ने अपनाया अनोखा तरीका




भूपेंद्र साहू
धमतरी। इन दिनों धमतरी छत्तीसगढ़ के साथ कोरोना संक्रमण की चपेट में है।आम जनता के साथ अधिकारी कर्मचारी भी संक्रमित हो रहे हैं पॉजिटिव पाए जाने के बाद सबसे बड़ी बात होती है कि संक्रमित मरीजों का आत्मविश्वास कम नहीं होना चाहिए जिनका परिवार साथ में होता है वो हिम्मत देते हैं लेकिन कई कर्मचारी अपने घर से कोसों दूर नौकरी करने पहुंचे रहते हैं वह संक्रमित पाए जाने के बाद दुखी हो जाते हैं ।

ऐसे ही पुलिस अधिकारी कर्मचारी संक्रमित हो रहे हैं तो उनकी हौसला अफजाई के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर अपने टीम के साथ पहुंच कर गीत मोटिवेशनल शब्दों के माध्यम से ढांढस बंधा रही है।
ऐसे ही पता चला कि एक सहयोगी पुलिसकर्मी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है तो एएसपी मनीषा ठाकुर व अन्य पुलिसकर्मी उनके घर तक पहुंचे औऱ उनके घर के बाहर से ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उनका हौसला बढ़ाया साथ ही गीत भी गाये।


इसके अलावा पुलिस कंट्रोल रूम से अन्य संक्रमित मरीजों को फोन लगाकर उनकी भी हौंसला अफजाई की गईं। उनको किसी प्रकार की घर परिवार में या अन्य समस्या तो नहीं यह भी पूछा गया। इस दौरान डीएसपी सारिका वैद्य,रुद्री थाना प्रभारी,यातायात प्रभारी सत्यकला रामटेके व अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे। एएसपी मनीषा ठाकुर ने कहा कि रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बहुत से लोग मन से भी दुखी हो जाते है उनका हौसला टूटता है, जो कि उचित नही है। बीमारी आई है तो जायेगी भी डॉक्टर्स उनका उपचार भी कर रहे हैं। किसी को भी अपना हौसला तोड़ना नही चाहिये बल्कि अपना मनोबल हमेशा बना कर रखना चाहिये।

ऐसे ही कुरुद थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक जवान पॉजिटिव पाया गया। इसी बीच उसका जन्मदिन भी आ गया थाना प्रभारी गगन बाजपेई अपनी टीम के साथ फिजिकल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए बर्थडे मना कर उसका हौसला अफजाई किया। इस प्रकार के क्रियाकलापों से संक्रमित मरीज के मन में हौसला आता है ।

जिला प्रशासन स्तर पर कुछ ऐसी पहल होनी चाहिए कि संक्रमित मरीज यदि नर्वस हो रहा है तो हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर अपने आप को मजबूत कर सके।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने