राजस्व मंत्री से मिली विधायक,जोगीडीह को वन से राजस्व ग्राम का दर्जा देने की मांग

 



धमतरी।एक लंबे समय से वन ग्राम जोगीडीह (बागोडार) जो विभिन्न समस्याओं से ग्रसित होकर उसका दंश झेल रहा है। पीड़ा को लेकर कई बार ग्रामवासी  शासन प्रशासन के दरवाजे में दस्तक दे चुके हैं, किंतु अभी तक उनकी समस्याओं पर किसी ने पहल नही की। विधायक रँजना डिपेन्द्र साहू के संज्ञान में आने के बाद अविलंब प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल के पास पहुंच कर जोगीडीह बांगोडार के लोगों को होने वाले परेशानी पश्चात उत्पन्न दर्द से वाकिफ कराते हुए वन ग्राम को राजस्व ग्राम के रूप में परिवर्तित करने की मांग की है।



 गौरतलब है कि उक्त गांव में शासन की योजनाओं का भी लाभ से वन ग्राम होने के कारण वहां के रहवासियों को वंचित होना पड़ता है। जिसके कारण जीवन यापन करने की भी कई बार समस्याएं उत्पन्न हो जाती है, यहां तक की वहां निवास करते हुए खेती किसानी करने वाले लोगों को भी अपनी उपज को बेचने के लिए दर-दर भटकना पड़ता है, तथा उसका समुचित दाम भी नहीं मिल पाता। सहकारी समितियों के द्वारा धान खरीदी करने के लिए पंजीयन करने से भी इनकार किया जाता है। उक्त सारी समस्याओं को विधायक श्रीमती साहू द्वारा मंत्री श्री अग्रवाल के समक्ष रखे जाने पर उन्होंने इस ग्राम को राहत दिलाने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। 


ज्ञात हो कि विधायक श्रीमती  साहू के अथक प्रयास पश्चात डूब ग्राम के अनेक किसानों को सहकारी समितियों में अपने उपज धान को बेचने के लिए पंजीयन कराने की अनुमति प्राप्त हुआ था। जिसके कारण वन ग्राम के निवासियों ने भी विधायक के प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए अपनी बहुप्रतीक्षित उपरोक्त मांग व समस्या से अवगत कराने के पश्चात की गई तत्काल कार्रवाई हेतु उन्हें धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया है।


0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने