Video:रेडक्रास टीम ने कोरोना से जागरूक करने यमराज और चित्रगुप्त का संवाद किया

 


धमतरी ।इंडियन रेडक्रास सोसाइटी जिला शाखा धमतरी कलेक्टर एवं अध्यक्ष जय प्रकाश मौर्य के आदेशानुसार 24 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक धमतरी जिले कोरोना से मुक्ति पाने के लिए विविध जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसके अंतर्गत दीपावली  पर  सीईओ जिला  पंचायत एवं रेडक्रास उपाध्यक्ष  नम्रता  गांधी एवं डॉ डीके तुर्रे सीएमएचओ एवं रेडक्रास सचिव के  मार्गदर्शन में जिला संगठक प्रदीप कुमार साहू के नेतृत्व में  मकई चौक धमतरी में यमराज गुप्तचर कोरोना और यमराज के दूत यमराज के वाहन का जीवंत प्रदर्शन करते हुए लोगों को मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलने का संदेश दिया गया ।





जो काफी आकर्षक व आनंददायक मनोरंजक रहा। लोगों को प्रभावित करने वाले तरीके से जनजागृति का प्रयास रेडक्रॉस वॉलेंटियर एवं काउंसलर प्रदीप कुमार साहू ,आकाश गिरी गोस्वामी ,दुष्यंत सिन्हा, होमेश्वर प्रसाद चन्द्राकर, चंद्रकांत गजपाल की टीम ने किया। लोग अपने घरों में दिवाली का त्यौहार मना रहे हैं लेकिन आज रेडक्रॉस  जिला प्रशासन धमतरी की टीम लोगों की जान की सुरक्षा के लिए कोरोना से बचाने के लिए एक सराहनीय कार्य  करते हुए अभिनय के रूप में सेनेटाइजर, सोशल डिस्टेंस का पालन और मास्क रूपी सुरक्षा कवच को जीवन मे  अपनाने की बात कह रहे है । 



कोरोना संक्रमण कैसे हो रहा है यमलोक और पृथ्वी लोक के बारे में  बताया गया। यमराज के पास जाकर चन्द्रगुप्त पृथ्वी लोक के बारे में जानकारी देते हैं कि पृथ्वी लोक में कोरोना का प्रसार हों रहा है इसकी पूरी जिम्मेदारी मानव की है,लापरवाही के कारण लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। इस कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए यमराज व चित्रगुप्त का संवाद में समझाईस देते हुए  कहते हैं कि  कोरोना के कारण यमराज को लोगों की जान  लेने का कारण आराम नही मिल पा रहा है ।



तुम पृथ्वी लोक में जाकर मानव को समझाओ की कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए घर से बाहर निकलते ही मास्क अनिवार्य रूप से लगावे ,समय-समय पर अपने हाथों की सफाई साबुन व सेनेटाइजर से करते रहें। भीड़ भाड़ की जगह में जाने पर फिजिकल दूरी बनाकर अपने और दूसरों को  सुरक्षित रखने, वास्तविक में कोरोना से जान को बचाना है  तो हमें सावधानी व सुरक्षा रखने की जरूरत है ।


0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने