गौरी-गौरा विसर्जन के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने हुई बैठक



 बैठक में विसर्जन के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने एवं कोविड-19 संक्रमण से सुरक्षा संबंधी दिए गए निर्देश





 धमतरी। पुलिस अधीक्षक बी.पी. राजभानु के निर्देशानुसार सोमवार को कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी धमतरी के सभाकक्ष में गौरी-गौरा विसर्जन के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने हेतु जनप्रतिनिधि के रूप में वार्ड पार्षद, शहर के प्रत्येक वार्डो की गौरी-गौरा समिति के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को आमंत्रित कर बैठक रखीगई । 


         बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  मनीषा ठाकुर रावटे ने उपस्थित लोगों को समझाइश देते हुए कहा कि वार्ड के प्रतिनिधि होने के नाते वार्ड पार्षद अपने-अपने वार्ड की गौरी गौरा समिति के पदाधिकारियों की बैठक आहूत कर गौरा गौरी विसर्जन हेतु शांतिपूर्वक आपसी सामंजस्य बनाकर एक दूसरे का सहयोग करें। साथ ही उन्हें नशापान नहीं करने समझाइश देवें। जिससे किसी प्रकार की घटना-दुर्घटना ना हो तथा उनसे अपील की गई कि सभी गौरा-गौरी पूजन समितियां अपने गौरा-गौरी विसर्जन का मार्ग, समिति के द्वारा वालंटियर नियुक्त कर आपसी सहयोग और विसर्जन किए जाने का स्थान निर्धारित कर 2 दिवस में अवगत करावे। गौरी-गौरा पूजन समितियां विसर्जन के दौरान अन्य समिति से होड़ नहीं रखने संबंधी हिदायत देते हुए उपस्थित लोगों से गौरी गौरा पूजन से लेकर विसर्जन के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या संबंधी सुझाव भी प्राप्त किया गया तथा त्यौहार के दौरान किसी भी प्रकार की समस्या होने पर अवगत कराने समझाइश दिया गया।



        उक्त बैठक में पुलिस एवं प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा उपस्थित वार्ड पार्षदों, गौरी-गौरा समिति के पदाधिकारियों एवं सदस्यों से त्यौहार एवं गौरी-गौरा विसर्जन शांतिपूर्वक, सौहाद्रमय वातावरण में मनाए जाने एवं शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने आवश्यक समझाईश दी गई।कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव हेतु सोशल व फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखते हुए सुरक्षा संबंधी संसाधनों का उपयोग करने हिदायत दी गई।उपस्थित लोगों से असामाजिक तत्वों, हुड़दंग कर शांतिभंग करने वाले लोगों की जानकारी देकर सहयोग करने की अपील भी की गई ।



            बैठक में उप पुलिस अधीक्षक  अरुण जोशी, उप पुलिस अधीक्षक (परि.)  रागिनी तिवारी, तहसीलदार  ज्योति मसियारे, थाना प्रभारी सिटी कोतवाली निरीक्षक नवनीत पाटिल, विभिन्न वार्डों के पार्षद, शहर के प्रत्येक वार्डो की गौरी-गौरा समिति के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने