शिक्षा के बिना समाज अधूरा: द्वारिकाधीश यादव

 

नगरी मेंं यादव समाज का युवक युवती परिचय सम्मेलन 


नगरी।यादव समाज का सम्मेलन एवं युवक-युवती परिचय कार्यक्रम सिहावा शीतला मंदिर प्रांगण में 10 जनवरी को सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के आसंदी पर संसदीय सचिव, विधायक खल्लारी थे।अध्यक्षता अध्यक्ष सर्व यादव समाज सिहावा क्षेत्र गोवर्धन यादव ने की। विशेष अतिथि के रूप में सिहावा विधायक डॉ लक्ष्मी ध्रुव, विधायक चंद्रपुर रामकुमार यादव, पद्मश्री  फुलबासन यादव उपस्थित थे।नगरी में जोशीला स्वागत पश्चात बाइक रैली के साथ अतिथियों को मंदिर प्रांगण तक ले जाया गया।

 यादव परिवेश में सजे लोगो ने राउत नाचा के साथ मंच तक पहुचाया, रोमांच से भरे इस पल का यादव बंधुओ ने खूब मजा लिया। स्वागत गीत छत्तीसगढ़ की फेमस बाल गायिका आरु साहू ने गाया,जिसने सभी का मन मोह लिया। इस अवसर पर अतिथियों ने बारी-बारी अपने विचार रखे उपाध्यक्ष नंद यादव द्वारा मांग पत्र का पठन किया गया। 

मुख्यातिथि के आसंदी से विधायक द्वारिकाधीश ने कहा समाज की स्तर बढ़ानी है तो शिक्षा जरूरी है अपने बच्चों को खूब पढ़ाइये, डॉक्टर, इंजीनियर, वैज्ञानिक बनाइये तभी समाज का सुधार सम्भव है शिक्षा के बिना समाज अधूरा है। समाज की मांग पर समरसता भवन निर्माण की घोषणा संसदीय सचिव ने की। 


फूलबासन के बायोपिक में अभिनय करेंगी आरु

 महिलाओं के साथ चर्चा करते हुए पद्मश्री फूलबासन यादव ने कहा कि यहां भी बेटियों को आत्मरक्षा के लिए कराटे प्रशिक्षण की जरूरत है। राजनांदगांव में इसके लिए प्रशिक्षण दिया जाता है कराटे सिखाते हैं जब चाहे तब आकर रुक कर वहां की गतिविधियों को समझ सकते हैं। महिलाएं डेयरी का भी काम कर रही है।जिमी कांदा में करोड़ों रुपया कमाए जा रहे हैं। मन में इच्छा शक्ति होना चाहिए। उन्होंने बताया कि उनके ऊपर जो बायोपिक फिल्म बनने वाली है उसमें बचपन का रोल आरू साहू करेगी।





0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने