अतिक्रमण हटाने पहुंचे दल का विरोध,युवक ने डाला अपने ऊपर मिट्टीतेल

 


वार्डवासियों ने कहा, पौनी पसारी के लिए नहीं बनने देंगे भवन


धमतरी ।सोरिद वार्ड में पुल के पास अतिक्रमण हटाने पहुंचे निगम तोडूदस्ता का कुछ लोगों ने जमकर विरोध किया। इसी दौरान एक युवक ने अपने ऊपर मिट्टी तेल भी डाल लिया, जिससे हड़कंप मच गया। निगम की टीम को वापस लौटना पड़ा। कुछ ही देर में भाजपा के पदाधिकारी वहां पहुंचे और धरना में बैठ गए।

सोरिद वार्ड में पुल के पास निगम द्वारा पौनी पसारी योजना के तहत चबूतरा बनाया जाना है। जिसके लिए काम भी शुरू हो गया है। वार्डवासियों को यह अंदेशा है कि इस भवन में मछली मार्केट भी लगेगा, जिसका वे शुरू से विरोध कर रहे हैं। विरोध को देखते हुए निगम ने स्थान को परिवर्तित कर दिया। 

जिस जगह का चयन किया गया है, वहां पर कुछ लोगों का सामान एवं बांस बल्ली रखा हुआ था जिसे हटाने मंगलवार की सुबह अतिक्रमण तोडूदस्ता की टीम जेसीबी लेकर पहुंची। जैसे ही मलबा हटाने की कोशिश करने लगे तभी कुछ लोग वहां पर पहुंच गए। रुकमणी गौतम ने बताया कि जेसीबी  से उनके पैर में चोट भी आई है। तभी अचानक पंकज गौतम ने अपने ऊपर मिट्टी तेल डाल लिया। देखते ही वहां हड़कंप मच गया। निगम कर्मचारी पंकज को पकड़कर समझाने लगे। थोड़ी देर में निगम की टीम वापस लौट गई।

सूचना मिलते ही भाजपा के पदाधिकारी और वार्डवासी वहां पर पहुंचे और प्रदर्शन करने लगे। जिसमें जिला महामंत्री कवीन्द्र जैन, मंडल अध्यक्ष विजय साहू, ऋषभ देवांगन, पार्षद रितेश नेताम, नेता प्रतिपक्ष नरेन्द्र रोहरा, दीपक गजेन्द्र, कीर्तन मीनपाल, अखिलेश सोनकर, योगिता प्रधान, रूखमणी बाई, शशिकला, रूखमणी गौतम, सरिता पटेल, कांशीराम, आदि वार्डवासी भी थे। वार्डवासियों का कहना था कि मछली विक्रेता एवं सब्जी विक्रेताओं के लिए शेड निर्माण कर अस्थायी बाजार बनाया जा रहा है, जिसका वे विरोध करते हैं। वहां आसपास अवैध कब्जा है जिसे भविष्य में सौंदर्यीकरण एवं मंदिर प्रांगण के लिए रखा गया है। इसलिए बाजार को तुरंत रोका जाए। प्रदर्शन की सूचना मिलने पर कोतवाली प्रभारी नवनीत पाटिल एवं एसआई रमेश साहू भी मौके पर पहुंच गए थे।

सूचना के बाद पहुंची थी टीम

नगर निगम के कार्यपालन अभियंता राजेश पदमवार ने बताया कि पौनी पसारी योजना के तहत मंदिर के पीछे की जगह का चयन किया गया था। विरोध के बाद उसके बाजू कीजगह को पटवारी से नक्शा खसरा निकालकर तय किया गया। उस जगह में गौतम परिवार अपना मलबा, गिट्टी एवं अन्य सामान रखा है। पंकज गौतम एवं उसके परिवार को सूचना देने के बाद उनकी सहमति से ही निगम की टीम हटाने पहुंची थी।अब यह तय हुआ है कि सोरिद वार्ड के पार्षद एवं वार्डवासी क्या चाहते हैं, इस पर आवेदन लिया जाएगा। उसके बाद निगम प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों के बीच तय होगा। पौनी पसारी योजना में मछली मार्केट नहीं लगेगा।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने