गहमागहमी के बीच चेम्बर चुनाव के लिए हुआ मतदान,पड़े 85.9 फ़ीसदी वोट

 


दोनों पैनल ने किया जीत का दावा, 21 को खुलेगा किस्मत का पिटारा

भूपेंद्र साहू

धमतरी।चेम्बर चुनाव में पहली बार जिले में धमतरी सहित 6 जिलो के सदस्यों का मतदान मेनोनाइट स्कूल में सम्पन्न हुआ। कोण्डागांव, बीजापुर, दंतेवाड़ा, कांकेर के सदस्य मतदान के लिए पहुंचे। स्कूल के पास दोनों पैनल के पंडाल लगे हुए थे।जहां पर स्थानीय समर्थकों व प्रत्याशियों द्वारा वोटरों से मुलाकात की जा रही थी ।भीड़ की वजह से बीच में ट्रैफिक जाम की भी नौबत आ गई थी जिसे पुलिस वाले दुरुस्त करते नजर आए। एक बार तो कोतवाली थाना प्रभारी के साथ ही कहासुनी हो गई।

योगेश अग्रवाल और अमर पारवानी के बीच सीधा मुकाबला

छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कार्मस एण्ड इण्डस्ट्रीज का चुनाव में  दो पैनल के बीच सीधी टक्कर होने जा रही है। व्यापारी एकता पैनल से अध्यक्ष पद के लिए योगेश अग्रवाल व जय व्यापारी पैनल से अमर पारवानी प्रत्याशी है। कुल 59 पदों के लिए भी चुनाव हो रहे है। जिनमें 16215 मतदाता मतदान करेंगे। इनमें धमतरी जिले से कुल 419 मतदाता है। जबकि कोण्डागांव, बीजापुर, कांकेर, बस्तर, दंतेवाड़ा के कुल 792 मतदाता है। ।

वैसे तो प्रदेश में 16 हजार से अधिक चेम्बर के मतदाता है। वहीं धमतरी में 419 मतदाता है। बावजूद इसके धमतरी के व्यापारी चेम्बर चुनाव में निर्णायक भूमिका निभा सकते है। धमतरी के व्यापारियों के बेहतर संबंध प्रदेश के व्यापारियों से ऐसे में धमतरी के व्यापारियों के समर्थन का असर प्रदेश स्तर पर हो सकता है। इसलिए कड़े मुकाबले की संभावना की बीच दोनो ही पैनल की नजरे जिले के व्यापारियों पर टिकी हुई है। हालांकि दोनों पैनल के प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत का दावा कर रहे हैं।


सुरक्षा व पारदर्शिता के साथ चेम्बर का चुनाव 

जिला निवार्चन अधिकारी निर्मल बरडिया ने बताया कि इस बार धमतरी में मतदान की प्रक्रिया संपन्न हुई।  इस बार धमतरी के अतिरिक्त कांकेर, कोण्डागांव, बस्तर, बीजापुर, और दंतेवाड़ा जिले के सदस्य यहां आकर मतदान किया।इसके लिए धमतरी में मेनोनाइट हिन्दी स्कूल में 6 मतदान केन्द्र बनाये गये है यह मतदान केन्द्र जिले के अनुसार बनाया गया था। जिसमें धमतरी व कांकेर जिले के 2-2 मतदान केन्द्र, कोण्डागांव बस्तर व बीजापुर जिले संयुक्त रूप से मतदान केन्द्र एवम् दतेवाड़ा जिला का  मतदान केन्द्र बनाया गया है। श्री बरडिया ने बताया कि उपरोक्त मतदान केन्द्र में मतदान गुरूवार को प्रात: 10 बजे से 5 बजे तक रखा गया था। जिसमें 85.9 फ़ीसदी वोट पड़े  इसके बाद अन्य संभागों में भी मतदान था। 21  मार्च को रायपुर में वोटों की गिनती होगी। इस चुनाव को संपन्न करने के लिए प्रोफेसर डॉ. अनंत दीक्षित के मार्गदर्शन में 21 सदस्यीय मतदान दल का गठन किया गया था।  मतदान स्थल पर सुरक्षा व पारदर्शिता के दृष्टिकोण से 8 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये थे। सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन एवम् सिम्योरिटी गार्ड की व्यवस्था की गई है। 



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने