गोस्वामी जी का दिया ग्रंथ, कराता है मानव जीवन को भवसागर से पार : रंजना साहू

 


ग्राम कसावही के सुंदर पावन संगम तीन दिवसीय संगीतमय मानस कथा में जनप्रतिनिधि कथा का श्रवण करने पहुंचे



धमतरी। तीन दिवसीय संगीत मय मानसगान कथा सम्मेलन ग्राम कसावही में विभिन्न मंडलियों के माध्यम से प्रभु श्री रामचंद्र  के कथा का प्रवाह किया जा रहा है। इस सुंदर पावन संगम में विधायक रंजना डीपेंद्र साहू मुख्य अतिथि के रुप में शामिल हुई। 


कहा कि गोस्वामी जी ने मानव जीवन को कलयुग से तारने के लिए एक ऐसा ग्रंथ हम सबको दिया है जो जिस के कथन सुनने मात्र से ही मुक्ति मिल जाता है। गोस्वामी तुलसीदास द्वारा रचित प्रभु श्री रामचंद्र  के चरित्र का वर्णन,  जिसको हमें अपने मानव जीवन पर चरितार्थ करना चाहिए, आत्मसात करना चाहिए। किसी भी पात्र को आप  अपने जीवन में उतार के देखिए आपका जीवन सुखमय हो जाएगा, सभी पात्रों से हमें सीखने को मिलता है। उनमें से थोड़ा सा भी अंश अपने जीवन में उतारते हैं तो यह आयोजन सफल होता है।आज प्राय: जगह जगह पर रामचरितमानस रूपी संगम गांव गांव में प्रभु की लीलाओं का वर्णन किया जा रहा है जिसको हमें श्रवण कर प्रभु श्रीराम के नाम का गुणगान करना चाहिए, ताकि हम भवसागर से पार हो जाए।


 पूर्व जिला पंचायत सदस्य एवं भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्यामा देवी साहू ने घर को स्वर्ग बनाना है तो स्वयं अपने जीवन में सुधार कर सबको सुधारने का प्रयास करना चाहिए क्योंकि हम सुधरेंगे तो युग सुधरेगा कि बात कही।सांसद प्रतिनिधि उमेश साहू ने आयोजक समिति को पावन भूमि ग्राम कसावही में रामचरितमानस के आयोजन के लिए बधाई दिए। इस अवसर पर नोमीन बाई साहू सरपंच, जमुना बाई, रामेश्वरी नेताम, अंजनी बाई नागवंशी, ऐनत बाई मंडावी, सुनीता बाई सिन्हा, फागू राम साहू, रूप राम मंडावी, हिंछाराम कोर्राम, बलराम साहू, देवनारायण सिन्हा, रतनलाल,  रोशन लाल, गणपत सिन्हा, मनरखन साहू, भुनेश्वर निषाद, उदय राम सिन्हा, सुरेश पांडे, जे एस वर्मा, विशाल राम साहू, दाऊलाल गजपाल, जनक राम साहू, मोहनलाल साहू सहित ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने