नगरी ब्लॉक में जंगली जानवरों का जमावड़ा,फिर दिखा तेंदुआ

 

वन विभाग के साथ ही राहगीरों को रहना होगा सजग


नगरी।पिछले लॉक डाउन से अब तक ब्लॉक मुख्यालय में तेंदुए का आतंक बना हुआ है। रहवासी इलाकों में भी इन्हें घूमते-फिरते लोगो ने देखा है क्षेत्र में कई जगहों पर पालतू जानवर के साथ-साथ एक आठ वर्षीय बालक को भी तेंदुआ मौत के घाट उतार चुका है। वही हांथी और भालू भी इससे अछूते नहीं है। हाथीयों के दल ने भी एक युवक को पटक पटक मार डाला तो हांथी देखने के चक्कर मे एक युवक की जान चली गई, भालू के भी कई किस्से क्षेत्र में व्याप्त है। 

नगर से करीब दस किलोमीटर दूर सोमवार की सुबह नगरी जबर्रा मार्ग में भी राहगीरों ने तेंदुआ को देखा जो पेड़ के टॉप पर बैठ था राहगीरों को देख स्टेप बाई स्टेप पेड़ से उतरने लगा जिसे देख राहगीर जान बचाकर भाग गए। आये दिन की घटना क्रम ने लोगो को दहशत में डाल रखा है। रहवासी इलाकों में जंगली जानवरों की आहट की बड़ी वजह गर्मी का दिन माना जा सकता है। जंगलों में पानी की कमी से हिंसक जानवर रहवासी इलाके की ओर कुच कर रहे है। जबकि वन विभाग की टीम लगातार उच्च अधिकारियों के निर्देशन पर रात-दिन गस्त कर रहे है। 


मौजूदा हालात को देखते हुए वन विभाग लोगों से जंगल की ओर ना जाने की अपील करते आ रहे है।हालातों की मद्देनजर जनप्रतिनिधि भी लोगो को सचेत रहने की दलील दी रहे है। जनपद सभापति नगरी मन्नू लाल यादव ने क्षेत्र वासियों से सजग रहकर आवाजाही करने की अपील की है।

वन विभाग ने लगाया पिंजरा

15 मई शनिवार को हुए घटना के बाद वन विभाग द्वारा तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया गया है।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने