वन विभाग की दिशा निर्देशों का पालन नहीं करने से गवानी पड़ रही है जान



नगरी।वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी बार-बार ग्रामीणों को हाथियों से दूरी बनाने की अपील कर रहे है लेकिन लोग अपनी हरकतों से बाज नही आ रहे है। जिसका परिणाम यह है कि लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है  कुछ दिनों पहले मैंनपुर ब्लॉक के युवक  को हाथी ने पटक कर मार डाला था अब इसी तरह  हाथी को देखने आ रहे युवक की  सड़क हादसे में मौत हो गई।


मिली जानकारी के अनुसार 15 हाथियों का दल फिलहाल कल्लेमेटा, गजकन्हार के आसपास विचरण कर रहा है यहीं के जंगल में इनकी आमद बनी हुई है। वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी लगातार गश्त कर लोगों से अलर्ट रहने की अपील कर रहे है और घर पर रहने की सलाह भी दे रहे है। लेकिन विभाग की अपील का लोगो पर कोई असर नहीं हो रहा और अपनी जान जोखिम में डाल रहे है। मंगलवार की रात कल्लेमेटा  का 32 वर्षीय युवक कामता पिता स्व.रमेलाल यादव हाथी देखने पैदल जा रहा था जिसे कटहल से भरे पिकअप ने ठोकर मार दी जिससे युवक की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई।


 वही हाथियों ने रात में कुछ किसानों के फसल को भी नुकसान पहुचाया है। डीएफओ सातोविसा समाजदार के निर्देशन पर बुधवार सुबह ग्रामीणों को लेकर ड्यूटी में तैनात वन अमला किसानों के खेतों में पहुचकर हुए नुकसान का अवलोकन किया।


वन मंडल अधिकारी सातोविसा सामाजदार, प्रशिक्षु आईएफएस आलोक बाजपाई, एसडीओ जयदीप झा, परिक्षेत्र अधिकारी जीएस परमार, उपपरिक्षेत्र अधिकारी गोपाल वर्मा ने क्षेत्रवासियों से संयम बनाये रखने की अपील की है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने