मंत्री से पहचान का झांसा देकर वन विभाग में नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी, एक गिरफ्तार दूसरे की तलाश जारी

 


धमतरी/नगरी। वन विभाग में मंत्री के साथ पहचान का झांसा देकर सिहावा एवं अन्य क्षेत्र के लोगों को वन विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले सेमरा के एक बुजुर्ग को गिरफ्तार कर लिया गया है।  रायपुर निवासी दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।


  सोहिल पटेल पिता  महादेव पटेल उम्र 28 वर्ष निवासी नगरी बांधापारा वार्ड क्र 8 थाना नगरी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि एमए तक पढा लिखा हूं बेरोजगार हूं। मैं टिकाराम भक्त को अपने पिता महादेव पटेल के माध्यम से वर्ष 2018 से जानता हूं। मेरे पिता टिकाराम भक्त को बहुत सालो से जानते है। जो मेरे घर नगरी आकर मुझे और मेरे पिता को बताया कि वन विभाग में पुराना भर्ती खुला है  नौकरी लगवा दुंगा। पद के अनुसार पैसा लगेगा और एक माह के अंदर लग जाएगा और ट्रेनिंग में जाना है।इसके बाद  अपने पिता से चर्चा करके भारतीय स्टेट बैंक नगरी से लोन लेकर  डिप्टी रेंजर पद के लिये 1लाख रूपया और मेरा छोटा भाई विपीन पटेल फारेस्ट गार्ड के लिये 50,000 रूपया एवं मेरा बडा भाई यतेन्द्र पटेल ड्रायवर पद के लिये 50,000 रूपये अगस्त 20218 को किस्त किस्त में टीकाराम भक्त के खाता में डाला था।इसी बीच अपने दोस्त संतानु यादव नगरी को फारेस्ट गार्ड के लिये 45,000 रूपये और मुह बोली भतीजी पुनम छेदईया को फारेस्ट गार्ड के लिये 90,000 रूपये नौकरी के संबंध में टीकाराम भक्त सेमरा थाना सिहावा को किस्त किस्त में सेमरा व नगरी में कुल 3,35,000 रूपये दिये थे। जो एक महिना में नौकरी नही लगने पर टिकाराम भक्त से पैसा वापस मांगने पर इंतजार करना बोला और पैसा सामने वाले पार्टी दीनदयाल साहू को दिया हूं कहता है एक दो महिना बीत जाने के बाद नौकरी नही लगने पर  टिकाराम भक्त के साथ दीनदयाल साहू के घर रायपुर भी गया था जिसे अपना पैसा वापस मांगने पर दीनदयाल साहू बोला कि मैं अपना जमीन बेचने के बाद आपका पैसा वापस करूंगा कहकर दो वर्षो से घुमा रहा है बाद में मुझे पता चला कि टिकाराम द्वारा धमतरी सहित अन्य जिलों के बेरोजगारों से नौकरी लगाने का झांसा देकर कुल रकम 15,38,000 रूपये लिया है।


दीनदयाल साहू से मिलकर नगदी रकम लेकर आपस में बांट लिये है बेरोजगारों का नौकरी नही लगने से पैसा मांगने पर इधर उधर वन विभाग के अधिकारीयों को दिया हूं कहकर घुमाता है टिकाराम भक्त व्दारा नौकरी लगाने के नाम पर मुझसे एवं कई व्यक्तियो से स्वयं रकम लिये है तथा कई लोगो से बैंक के खाते में ट्रांसफर भी करवाये है। टीकाराम भक्त व्दारा दीनदयाल साहू पिता कीमत साहू खम्हारडीह रायपुर से पैसा लेन देन हुआ है। टीकाराम  व्दारा शिकायत होने के डर से कई व्यक्तियों का पैसा चुपके से वापस भी कर दिया है और स्वयं बचने के लिये बडे - बडे अधिकारीयों के पास पत्राचार किया गया है। 


सिहावा थाना के सब इंस्पेक्टर जीएल साहू ने बताया कि सोहिल पटेल की रिपोर्ट पर टीका राम भक्त सेमरा और दीनदयाल साहू रायपुर के खिलाफ धारा 420 ,34 के तहत अपराध दर्ज किया गया था।जिसमें टिकाराम भक्त  को गिरफ्तार कर लिया है। दीनदयाल साहू की तलाश की जा रही है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने