विद्युत विभाग के खिलाफ छाती में धरना प्रदर्शन कर किया चक्का जाम

 


धमतरी।ग्राम छाती में विद्युत विभाग से जुड़ी हुई समस्याओं से लोग जूझ रहे है। इन समस्याओं का हल नहीं होने पर आखिरकार विभाग के खिलाफ विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन व चक्का जाम किया गया।

ग्रामीणों की मुख्य मांग अघोषित विद्युत कटौती में अंकुश लगे, वर्तमान कनिष्ठ यंत्री के बदले शीघ्र ही काबिल अधिकारी की नियुक्ति हो, ग्राम में लो वोल्टेज की समस्या से निजात मिले, रात्रि कालीन विद्युत स्टेशनों पर कर्मचारियों की नियुक्ति हो, ग्राम पंचायत द्वारा विगत वर्ष से सड़क बत्ती विस्तार एवं सतीश ग्रस्त पोल हटाने की मांग की शीघ्र ही पूर्ति हो, जगदेवा तालाब के बीच में गुजरे हुए हाई वोल्टेज वायर पोल को शीघ्र हटाए,

 ग्राम छाती के विभिन्न वार्डों में झूलते तारों एवं जर्जर सेक्टर  को जल्द ही सुधार हो, ग्राम छाती के वार्ड तक नए ट्रांसफार्मर की स्थापना की जाए, लंबे समय तक विद्युत और रोज की सूचना ग्राम पंचायत बुनियादी प्रकाशन के रूप में की जाए, अन्य गांव या  स्थानों पर विद्युत खराबी की दशा में स्थानीय ग्राम छाती की विद्युत व्यवस्था दुरुस्त रहे अर्थात एबी स्विच लगाई जाए, ग्राम में 11 और 33kv तार के स्थानों पर अन्य की व्यवस्था की जाए ताकि ग्राम में अनहोनी घटना से सुरक्षित रहे। ग्राम में अनावश्यक तारों को हटाकर नई तारों की व्यवस्था की जाए। धमतरी जिले में ग्राम छाती बड़े गांव होने के कारण पूर्व की तरह सहायक अभियंता कार्यालय की स्थापना की जाए आदि मांगे रही।


सरपंच ने बताया कि कई बार इन मांगों को लेकर विभाग और प्रशासन को अवगत करा दिया गया था फिर भी समस्याओं का हल नहीं होने पर यह प्रदर्शन किया गया।प्रदर्शन में मुख्य रुप से ग्राम के सरपंच  राकेश देवांगन उपसरपंच कमलेश चंद्राकर राजेश चंद्राकर शिव भरत बंजारे निराधर ध्रुव युवा ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र चंद्राकर रोशनी, दसमत, कलाबाई,प्रमिला व ग्रामीण जन उपस्थित थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने