इन व्यवसायियों ने मंगलवार को दुकान खोलने की मांगी अनुमति...



धमतरी। कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए जिला दंडाधिकारी द्वारा रविवार को संपूर्ण लॉक डाउन की घोषणा की गई थी। कलेक्टर पीएस एल्मा ने चेंबर ऑफ कॉमर्स के अनुरोध पर धमतरी नगर निगम क्षेत्र में रविवार की बजाए मंगलवार को लॉक डाउन रखने का आदेश दिया है।


इस आदेश से ज्यादातर व्यापारी खुश हैं, लेकिन उन व्यवसायियों को परेशानी हो रही है जो कंप्यूटर कार्य, टाइपिंग,फोटो काफी से जुड़े हुए हैं और कार्यालयों के पास जिनकी दुकान है। दुकानदारों ने कलेक्टर से अनुरोध करते हुए कहा कि सभी कंप्यूटर सेंटर टाइपिंग एवं फोटोकॉपी से संबंधित दुकान चलाने वाले केवल शासकीय एवं अशासकीय कार्यालय के चालू रहने पर  संबंधित कार्यों पर निर्भर रह कर उपभोक्ताओं को सुविधा प्रदान करते हैं । शासकीय अवकाश होने पर कार्यों पर प्रभाव पड़ता है । आपके आदेश के अनुसार कोविड-19 को देखते हुए रविवार  के लॉक डाउन को शिथिल करते हुए मंगलवार को लॉकडाउन हेतु आदेशित कर संपूर्ण व्यवसाय बंद रखने हेतु आदेश किया गया है।


  तहसील कार्यालय, थाना के आसपास के व्यवसायियों ने कहा कि रविवार अवकाश होने पर गुमास्ता एक्ट लाइसेंस के अनुसार कई वर्षों से साप्ताहिक अवकाश पर व्यवसाय बंद पर दुकान बंद रखी जाती है  रविवार को शासकीय एवं समस्त अशासकीय कार्यालय बंद होने से  कोई कार्य नहीं रहता। अतः यदि मंगलवार को भी दुकान बंद करते हैं तो 2 दिन दुकान बंद होने से हम सभी पर आर्थिक भार पड़ेगा तथा साथ ही उपरोक्त कार्यालय से संबंधित कार्य हेतु शहर एवं ग्रामीण से आने वाले उपभोक्ताओं को भी परेशानी उठानी होगी।


 वैसे भी विगत 2 वर्षों से सभी को आर्थिक रूप से कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। दुकान किराया, बैंक लोन, कर्मचारियों का वेतन आदि भी निकालना दूभर है। आर्थिक बोझ तले हम सभी दबे होने से मानसिक रूप से परेशान हैं।

 अतः निवेदन है कि मंगलवार की जगह हमें रविवार अवकाश रखने हेतु आदेशित कर मंगलवार कार्यालययीन दिवस में व्यवसाय प्रारंभ रखने की अनुमति प्रदान की जाए।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने