नक्सली आहट,सूचना मिलती है तो पुलिस कार्यवाही के लिए तैयार : एसपी

 


पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने किया अति संवेदनशील नक्सली थानों एवं सीआरपीएफ कैम्प का औचक निरीक्षण 


 जवानों से रूबरू होकर किए हौसला अफजाई


   धमतरी। पुलिस अधीक्षक धमतरी  प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने पदभार सम्भालते ही नक्सली समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए नगरी अनुभाग के अतिसंवेदनशील थानों एवं सीआरपीएफ कैंप का औचक निरीक्षण किया।  संवेदनशील क्षेत्र का भ्रमण कर वहां की परिस्थितियों को जाना।


          पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अनुविभागीय अधिकारी नगरी मयंक रणसिंह के साथ थाना बोराई, सिहावा, नगरी, दुगली , कैम्प बहीगांव एवं सीआरपीएफ कैम्प का भ्रमण किया। इस दौरान उपस्थित अधिकारियों एवं जवानों से रू-बरू होकर उनकी समस्याओं को पूछा एवं हौसला अफजाई करते हुए उन्हें सतर्कता पूर्वक ड्यूटी करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की नक्सली आहट/सूचना मिलती है तो धमतरी पुलिस कार्यवाही के लिए तैयार रहेगी।  थाना प्रभारी एवं कैम्प प्रभारी को निर्देशित किया गया है कि वे और उनका स्टाफ अलर्ट रहें, लगातार आसपास के इलाकों में निगरानी करते रहे। किसी भी तरह की सूचना सामने आती है तो उसे गंभीरता से लें और ग्रामीणों में मुखबिर तंत्र मजबूत रखें। 

        विदित है कि थाना खल्लारी अंतर्गत ग्राम रिसगांव में वर्ष 2009 में नक्सली घटना घटित हुई थी तथा सीमावर्ती राज्य से लगे होने के कारण नक्सलियों एवं उनके संघम सदस्यों की अभी भी आमद-रफ्त बनी रहती है। सामुदायिक पुलिसिंग अभियान चलाकर आसपास के ग्रामीणों एवं नौजवानों से संपर्क स्थापित कर पुलिस मित्र के लिए प्रेरित करें। साथ ही नक्सल विरोधी गतिविधियों से उन्हें सचेत किया जावे। पुलिस अधीक्षक ने किसी भी प्रकार की समस्या या संसाधनों की आवश्यकता होने पर सीधे संपर्क करने के लिए निर्देशित किया।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने