पुलिस के जांबाज सिपाही सांप से भी लोगों की बचाते हैं जान,देखें विडियो....

 


धमतरी।धमतरी पुलिस के सिपाही पुलिसिया काम के अलावा सांप से भी लोगों की जान बचाने का भी काम करते हैं। वे बेझिझक जहरीले सांप को आसानी से पकड़ लेते हैं। यह वाक्या प्रत्यक्ष रूप से देखने को मिला जब दैनिक समाचार पत्र कार्यालय  परिसर में सांप घुसने की सूचना मिलने पर पुलिस के जवान पहुंचे और उसे पकड़ कर बाहर छोड़ा ।


सोमवार की दोपहर दैनिक प्रखर समाचार कार्यालय में सफाई कर्मियों ने अचानक एक बड़े सांप को देखा तो तत्काल इसकी जानकारी प्रबंधकों को दी। रिपोर्टर ने सांप होने की सूचना पुलिस आरक्षक राजकुमार शुक्ला को दी। उन्होंने आरक्षक हेमंत सूर्यवंशी को इससे अवगत कराया। चंद मिनटों में ही हेमंत प्रखर समाचार कार्यालय पहुंच गए। उन्होंने अपने सहयोग के लिए पेट्रोलिंग में चल रहे डायमंड यादव और प्रशांत शुक्ला को बुलाया।


तिरपाल के नीचे छुपा सांप को ढूंढा गया और चंद मिनटों में ही बहादुरी से हेमंत ने अपने साथियों की मदद से सांप को धर दबोचा और उसे बोरी में डालकर जंगल की ओर छोड़ दिया ।

 प्रखर समाचार के संपादक दीपक लखोटिया ने जवानों को शुभकामनाएं देते हुए उनकी इस बहादुरी की तारीफ की और कहा कि अमूमन यह कार्य वन विभाग का होता है लेकिन पुलिस भी इसे कर रही है जो काबिले तारीफ है।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने