रँजना साहू ने रेत के अवैध भण्डारण व खनन का उठाया मुद्दा,मुख्यमंत्री ने कहा प्रतिबंधित अवधि में अवैध उत्खनन की हो रही है जांच

 


धमतरी। विधायक रंजना डीपेंद्र साहू ने विधानसभा मानसून सत्र के प्रथम दिवस सदन में तारांकित प्रश्न के माध्यम से वर्षा काल में प्रतिबंधित अवधि पर महानदी में हो रहे अवैध उत्खनन का मुद्दा उठाते हुए बताया कि निर्धारित मात्रा व क्षेत्र  से अधिक रेत का भंडारण कर शासन प्रशासन को इस कारोबार से संबंधित लोग आर्थिक रूप से नुकसान पहुंचा रहे हैं। 


जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्तर देते हुए कहा कि रायपुर संभाग में सस्टेनेबल सैड माइनिंग मैनेजमेंट की गाइड लाइन (केन्द्रं सरकार)के अनुसार 10 जून से 15 अक्टूबर तक नदी में रेत खनन पर लगाया प्रतिबंध का पालन किया जा रहा हैं तथा जांच समिति बनाकर औचक निरीक्षण पश्चात जांच करते हुए अवैध उत्खनन जहां भी पाया जाता है वहां कार्रवाई की जा रही है तथा आगे भी जारी रहेगी। 

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने आगे बताया कि रायपुर संभाग में 15 जून की स्थिति मे 114 चिन्हाअंकित जगह पर भंडारण की अनुमति दी गई है जिसका क्षेत्र एवं मात्रा भी निर्धारित की गई है जिसमें से चार लोगों ने भंडारण नहीं किया है उन्होंने आगे बताया कि अवैध भंडारण के 4 प्रकरण बनाए गए हैं जिसमें 43,000 रुपए का अर्थदंड आरोपित किया गया है।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने