चिटफंड: रकम वापसी के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि अब 20 अगस्त

 


6 को अंतिम तिथि होने पर निवेशकों की उमड़ी थी भीड़

धमतरी। चिटफंड कंपनियों में जमा रकम वापसी के लिए 6 अगस्त के अंतिम तिथि को राज्य शासन गृह विभाग ने बढ़ाकर 20 अगस्त कर दिया है।इससे निवेशकों को बड़ी राहत मिलेगी।6 अगस्त को पूर्व आदेश के अनुसार अंतिम दिन होने की वजह से निवेशकों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। धमतरी तहसील के लिए तहसील कार्यालय में बने काउंटर को बंद कर 4 काउंटर इनडोर स्टेडियम आमा तलाब रोड में शुरू किया गया था। जहां पर जमकर भीड़ दिखाई दी।

राज्य शासन द्वारा निवेशकों के जमा रकम को वापस दिलाने सभी जिलों में आवेदन लिए जा रहे हैं। पूर्व आदेश के अनुसार अंतिम तिथि 6 अगस्त थी। कलेक्टर पीएस एल्मा ने छत्तीसगढ़ शासन गृह विभाग द्वारा जारी आदेश को प्रसारित करते हुए बताया कि भीड़ को देखते हुए अब इसकी अंतिम तिथि 20 अगस्त कर दी गई है। जहां पर निवेशक निर्धारित स्थान में अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

धमतरी जिले में धमतरी तहसील, कुरूद, नगरी, मगरलोड और भखारा में काउंटर बनाए गए हैं। जहां पर उस तहसील के निवेशकों से आवेदन लिए गए  6 अगस्त को अंतिम दिन मानते हुए सभी जगह जमकर भीड़ दिखाई दी।धमतरी के इंडोर स्टेडियम में सुबह कुछ समय तक भगदड़ की स्थिति बन गई थी। फिर पुलिस बुलाकर व्यवस्थित किया गया। बाहर में महिला पुरुष के दो काउंटर और अंदर हाल में पुरुषों के दो काउंटर बनाए गए थे। जहां पर व्यवस्थित लाइन से लोगों का आवेदन लेकर पावती दिया गया। 

20 अगस्त तक तिथि बढ़ने से अब लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। अब आसानी से सभी जगह लोग अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। धमतरी जिले में  16 से अधिक कंपनियों में 1000 करोड़ का निवेश है। जिसमें एक लाख से अधिक निवेशकों ने अपनी गाढ़ी कमाई जमा की है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने