जिले में चिटफंड कंपनियों से रकम वापसी के लिए सवा लाख से ज्यादा आवेदन मिले

File photo


भूपेंद्र साहू

धमतरी।विभिन्न चिटफंड कंपनियों में जमा रकम को वापस दिलाने की पहल छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा की गई है। जिसके तहत सभी जिलों में निवेशकों,अभिकर्ताओ से जमा रकम वापसी के लिए आवेदन लिया गया है। 20 अगस्त को अंतिम दिन रहा।धमतरी जिले में 1,31,349 आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिनका डाटा तैयार कर राज्य शासन को भेजा जाएगा उसके बाद स्थिति स्पष्ट होगी कि रकम वापस कैसे होगी।


 देश के विभिन्न राज्यों में चिटफंड कंपनियों ने पैसा जमा करवाया था ।छत्तीसगढ़, धमतरी भी अछूता नहीं रहा। इसी को देखते हुए कांग्रेस द्वारा रकम वापसी का वादा किया गया था।जिस पर पहल करते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने निवेशक और अभिकर्ताओं से आवेदन मंगाए थे। पहले इसे 2 से 6 अगस्त तक रखा गया था,लेकिन बढ़ती भीड़ को देखते हुए इसे 20 अगस्त तक बढ़ा दिया गया था। धमतरी जिले में धमतरी, कुरूद, भखारा, मगरलोड और नगरी तहसील में आवेदन लिए गए।

 जिले के नोडल अधिकारी व संयुक्त कलेक्टर एचएल गायकवाड ने बताया कि धमतरी में 36847, कुरूद में 26180, भखारा में 22105, मगरलोड में 20471 और नगरी तहसील में 25746 आवेदन प्राप्त हुए। इस तरह से जिले में 131349 आवेदन मिले हैं जिनकी सूची तैयार कर राज्य सरकार को भेजी जाएगी।

ज्ञात हो कि आवेदन जमा करने से निवेशकों में एक उम्मीद से बंध गई है, लेकिन अभी भी संशय है कि सरकार रकम को कैसे वापस दिलाएगी क्योंकि आवेदन में बैंक अकाउंट नहीं मांगा गया था। बहरहाल सभी को जमा रकम वापसी की बड़ी आस है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने