रिलायंस में नौकरी दिलाने के नाम पर पीजी कॉलेज के छात्र से ठगी

 



गुरुर थाने में मामला दर्ज


गिरधर ठाकुर

गुरुर।गुरुर ब्लॉक के  20 वर्षीय छात्र से रिलायंस में डाटा ऑपरेटर की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित छात्र धमतरी के पीजी कॉलेज में बीएससी फाइनल ईयर का छात्र है।


ग्राम भेजा मैदानी निवासी भावेश कुमार साहू ने गुरुर थाने में मामला दर्ज कराया है कि जिओ टेलीकॉम कंपनी के एक  अखबार में विज्ञापन में दिए गए नंबर पर कॉल किया तो उन्होंने अपने आप को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड एचआर हेड बताते हुए उसे डाटा ऑपरेटर की नौकरी दिलाने की बात कही।  कंपनी के उक्त व्यक्ति ने उसे आधार कार्ड, 12वीं की अंकसूची एवं फोटो मांगने पर उनके द्वारा दिए गए व्हाट्सएप नंबर पर भेज दिया। इसके बाद कंपनी के एक व्यक्ति द्वारा रजिस्ट्रेशन शुल्क के नाम पर 2150 रुपये  तथा लैपटॉप  व प्रिंटर के लिए 9650रु मांगने पर एयरटेल पेमेंट बैंक में ट्रांसफर किया।इसके बाद फिर से डिलीवरी चार्ज के लिए 15800रु ट्रांसफर किया।तत्पश्चात एनओसी के नाम पर 18500 रु की फिर से मांग की गई जिसे छात्र ने देने से इनकार कर दिया। इस तरह से उससे 27600रु की ठगी की गई है।


पीड़ित छात्र की शिकायत पर गुरुर पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले सिम धारक के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। 

जिला पुलिस प्रशासन ने धोखाधड़ी से बचने के लिए क्षेत्रवासियों को फ्राड कॉल्स, एसएमएस का जवाब नहीं देने तथा ऐसे नंबरों से सावधान रहने की अपील की है ताकि धोखाधड़ी का शिकार होने से बच सके।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने