कोलियारी खरेंगा जर्जर मार्ग चौड़ीकरण एवं भारी वाहनों की आवाजाही को तत्काल बंद करवाने की मांग

 

खरेंगा दोनर जोरातराई  मार्ग निर्माण संघर्ष समिति ने सौंपा ज्ञापन


 धमतरी।ग्राम कोलियारी से लेकर जोरातराई सेलदीप तक रोड की जर्जर हालत को देखते हुए खरेंगा दोनर जोरातराई  मार्ग निर्माण संघर्ष समिति ने कलेक्टर के नाम अपर कलेक्टर दिलीप अग्रवाल और जिला पंचायत में ज्ञापन सौंपकर तत्काल गड्ढों में राखड़ बजरी डालने की मांग की है।इसके अलावा भारी वाहनों की आवाजाही पर भी प्रतिबंध लगाने कहा गया है।


बताया गया कि इस रोड के निर्माण हेतु लगातार क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं ग्राम वासियों के द्वारा समय-समय पर शासन प्रशासन को लगभग 20 वर्षों से रोड चौड़ीकरण की मांग करते आ रहे हैं । शासन के द्वारा लगातार आश्वासन ही मिलता रहा है,लेकिन आज तक इस रोड की दशा एवं दुर्दशा पर किसी ने भी गंभीरता पूर्वक विचार कर इस क्षेत्र के जनमानस की चिंता नहीं की। यह क्षेत्र रेत खनिज उत्खनन होने के कारण लगातार अत्यधिक हैवी वाहनों के चलने एवं वर्तमान में महाराष्ट्र एवं दूसरे प्रदेशों से भारी वाहन  आते जाते रहते हैं,  जिसकी वजह से यह रोड की दुर्दशा हो चुकी  है ,लोगों का चलना दूभर हो गया है । 


वर्तमान में शासन द्वारा स्कूल खोले जाने के कारण बच्चों  एवं शिक्षकों को स्कूल आने जाने में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है ।आने वाले त्योहारी सीजन में बहुत अत्यधिक मात्रा में रोड से लोगों का आना जाना होना है। रोड में जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं, जिसमें मोटरसाइकिल चार पहिया वाहन साइकिल चलाना दूभर हो गया है।पूर्व में इस रोड में कई घटना दुर्घटना का शिकार लोग हुए हैं जिससे कई लोगों को अपने जान भी गंवाना पड़ा है। आज भी लगातार  इस रोड में चलने से लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे  है एवं शारीरिक मानसिक आर्थिक रूप से पीड़ित हो रहे हैं ।

लगातार रेत के लिए भारी वाहनों के आने-जाने के कारण लोगों का चलना मुश्किल हो गया है। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए निवेदन हैं कि तत्काल प्रभाव से भारी वाहनों का आना जाना प्रतिबंधित कर रोड में हुए गड्ढों में तत्काल प्रभाव से गिट्टी बजरी फिलिंग ( मुरुम  नहीं  ) कराकर लोगों के चलने लायक बनाने में सहयोग प्रदान करेंगे। नही करने की स्थिति में पूरे क्षेत्र के नागरिकों द्वारा जन आंदोलन कर अपने सुविधाओं के लिए रोड में उतरने के लिए बाध्य होंगे , जिन की संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी | ज्ञापन सौंपने वालों में संयोजक हिरेंद्र साहू, सह संयोजक रामखिलावन चंद्राकर,दयाराम साहू, अवनेंद्र साहू,घामेश्वरी साहू, गोपाल साहू,चेतन कुमार साहू ,गया राम, नेहरू निषाद, हीरालाल कोसरिया, अमरीश यादव, उत्तम कुमार ,अर्जुन सिंह,केशव राम,मिश्रीलाल पटेल,हेमंत चंद्राकर,निरंजन साहू, गिरधारी साहू सहित संघर्ष समिति के सदस्य शामिल थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने