हरफर पहुँचा चौथा दतैल हाथी ME ONE

 


वन विभाग की टीम कर रही है चौकसी


भूपेंद्र साहू

धमतरी। पिछले 3 दिनों से अरौद डुबान क्षेत्र में 3 दतैल हाथियों से लोग अभी उबर ही नहीं पाए थे कि चौथा दतैल हाथी भी वहां पहुंच गया। वन विभाग की टीम चारों हाथियों को नजर रखे हुए है ताकि किसी प्रकार की अनहोनी न हो।


पिछले कुछ दिनों से अरौद डुबान क्षेत्र में 3 दतैल हाथियों के विचरण से आसपास के 10 से 12 गांव के लोग भयभीत हैं। अरौद में पिछले 3 रात से ये हाथी घुसने लगे है। दिन में किसी अन्य जगह जाने के बाद घूमकर फिर अरौद क्षेत्र में ही डेरा डालते हैं। जिससे ग्रामीण बेहद भयभीत हैं। अरौद के कासम रिजवी ने बताया कि युवा आग जलाकर रात भर पहरेदारी करते है। बाकी ग्रामीणों को घर की छतों में सोने कहा जाता है। रविवार रात फिर से तीनों हाथी पहुंचे थे। जब तक हाथियों का दल इस क्षेत्र में रहेगा, कोई भी ग्रामीण चैन से नहीं रह पाएंगे। स्कूलों को पहले ही बंद किया जा चुका है।मंगलवार को स्कूल खोल दिये गए हैं।


ग्रामीणों को किया गया सतर्क

धमतरी रेंज के वन परिक्षेत्र अधिकारी महादेव कन्नौजे ने बताया कि चौथा दतैल हाथी भी उत्तर सिंगपुर उरपुटी, केेरेगांव रेंज की ओर से अरौद डुबान क्षेत्र पहुंचा है। 3 दतैल हाथी पहले से ही यहां मौजूद हैं। तीनों हाथी सिलतरा होते हुए चारामा बॉर्डर की ओर गए हैं जिसके पीछे-पीछे चौथा हाथी भी जा रहा है। ये सभी हाथी एमई ग्रुप के हैं। पहले 3 हाथी एमई 2, एमई 3 और एमई 5 था, अभी जो पहला है वह एमई 1 है और चंदा हथनी एमई 4 है। लगातार चौकसी की जा रही है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने