Video:रकम वापसी के लिए आवेदन जमा करने की जद्दोजहद

 


 काउंटर में महिला पुरुषों की जमकर भीड़,अव्यवस्था का आलम


धमतरी।चिटफंड कंपनियों में फंसे लोगों की रकम वापसी के लिए राज्य सरकार निवेशकों से आवेदन जमा ले रही है। आवेदन जमा करने तहसील कार्यालय में निवेशकों की  जमकर भीड़ आ गई । छह अगस्त आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि है। यहां दूसरे जिले के निवेशक भी यहां आवेदन जमा करने पहुंच रहे हैं।  आवेदन जमा करने निवेशकों में होड़ मची रही जिससे विवाद की स्थिति भी बनी।कोरोना संक्रमण के दौर में ऐसी भीड़ भी कहीं भारी ना पड़ जाए।

शासन के निर्देशानुसार 2 से 6 अगस्त तक सभी जिलों में आवेदन लिए जाएंगे।  जिले में धमतरी, कुरूद, नगरी,मगरलोड और भखारा में काउंटर बनाए गए हैं।धमतरी शहर में पिछले दो दिनों तक आवेदन जमा करने निवेशक नहीं पहुंचे, लेकिन चार अगस्त को आवेदन जमा करने निवेशकों की भीड़ उमड़ पड़ी आवेदन जमा करने सैकड़ों निवेशकों की लंबी कतार लगी हुई थी। आवेदन जमा करने के लिए व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने से भगदड़ की स्थिति बनी हुई है। तेज धूप से आवेदन जमा करने अपनी बारी के इंतजार करते निवेशक परेशान नजर आए। तेज धूप व उमस से निवेशक आवेदन जमा करने पसीने से तरबतर हो गए थे। निवेशकों का कहना है कि आवेदन जमा करने सिर्फ छह अगस्त तक समय दिया गया है, जो कम है। आवेदन जमा करने शासन स्तर से समय बढ़ाने की मांग की है।  यहां पर काउंटर बढ़ाई जाए, व्यवस्था को दुरुस्त करने पुलिस की मौजूदगी होनी चाहिए।

आवेदन जमा करने पहुंचे लिमतरा के 73 वर्षीय हरख राम ने बताया कि एडीवी में 15000 रु जमा किया था जिसके लिए वे धूप में पसीने से तरबतर यहां पर आवेदन जमा करने पहुंचे हैं। इंदल राम ने बताया कि काउंटर एक होने से परेशानी हो रही है तहसीलदार से मिलकर पुलिस व्यवस्था करने की मांग की है लेकिन अब तक नहीं हो पाई है। ऐसी कई बुजुर्ग थे जो सुबह से ही लाइन में लगे हुए थे।


पहले भी जमा कर चुके  हैं आवेदन

 ज्ञात हो कि जिले में 16 से अधिक चिटफंड कंपनियों में एक लाखसे अधिक निवेशकों का एक हजार करोड़ फंसा हुआ है।  वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव से पहले कलेक्ट्रेट कार्यालय में जिले भर के निवेशकों ने रुपए वापसी के लिए आवेदन जमा किए थे। जिसका अब तक कोई पता नहीं है। इसी तरह पीएसीएल के लिए तीन महीना आवेदन मंगाए गए थे।अब फिर से आवेदन जमा कराया जा रहा है। अभी भी कई निवेशकों को रुपये वापसी की विश्वास नहीं है, फिर भी अपनी तसल्ली के लिए आवेदन जमा कर रहे हैं।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने