शंकरदाह मे शिक्षकों का किया गया सम्मान: समाज के लिए संस्कारवान समग्र पीढ़ी तैयार करते हैं शिक्षक-जय हिन्दुजा

 


धमतरी। ग्राम शंकरदाह में शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला,पूर्व माध्यमिक शाला एवं प्राथमिक शाला के समस्त गुरुजनों में प्राचार्य एचएल कुर्रे, एचसी साहू,शोभा दुबे,आर के देवांगन,टी वैद्य,के बी साहू,हेमेश्वरी अंधारे, डी नाग,मोनिका शाह,वर्षा तिवारी,प्रतिमा देशमुख,राजेन्द्र राखेचा,प्रदीप सिन्हा,पवन परिहार,सरोज ध्रुव,शैव्या गोस्वामी का सम्मान साल श्रीफल से करते हुए ज्ञान के क्षेत्र में दिए गए उनके योगदान के लिए समाज की ओर से उनके प्रति आदर का भाव प्रकट करते हुए आस्था व श्रद्धा समर्पित किया गया।


 इस अवसर पर पूर्व जनपद अध्यक्ष  प्रियंका राजीव सिन्हा ने कहा गुरुओं को भवगान से भी उच्चतम दर्जा दिया गया है प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में यदि माता-पिता जन्म से जीवन देने वाले की भूमिका का निर्वहन करते हैं तो गुरु समाज के लिए एक आदर्श व चरित्रवान नागरिक तैयार करते हुए व्यक्ति को जीवन के सर्वांगीण क्षेत्रों में आगे बढ़ने की प्रेरणा व मार्गदर्शन देते हैं।

भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जय हिंदुजा ने कहा कि प्राचीन काल से भारत की शिक्षा पद्धति गुरुकुल पर आधारित रही है और यही एकमात्र प्रमाणित रुप से शिक्षा के क्षेत्र का महत्वपूर्ण आधार है कि भारत का छात्र गुरु और शिष्य की परंपरा की पवित्रता को एक नए आयाम स्थापित करते हुए पूरे विश्व में वंदनीय हो जाता है दूसरे अर्थों में संस्कारवान समग्र पीढ़ी तैयार करने का महत्वपूर्ण कार्य शिक्षक ही समाज के लिए करते हैं और समाज को शिक्षकों के प्रति सदैव कृतज्ञता का भाव रखना चाहिए।


     इस अवसर पर शाला विकास समिति के अध्यक्ष भानुप्रताप ध्रुव, राजीव सिन्हा,भाजपा आर्थिक प्रकोष्ठ प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कुलेश सोनी,भोथली मंडल उपाध्यक्ष रामकृष्णा ध्रुव,अशोक साहू,राजेश कुंजाम,जीवन साहू उपस्थित रहे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने