58 गांव के आदिवासियों के लिए मुख्यमंत्री बघेल ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव, लिखा ग्रामीणों की मांग जायज, पूरी की जाएं



राज्यपाल ने भी की आदिवासियों से मुलाकात


रायपुर। अपनी मांग लेकर सैकड़ों किलोमीटर पदयात्रा कर राजधानी पहुंचे हज़ारों आदिवासियों की भावनाओं का सम्मान करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार को फिर से पत्र लिख अपना प्रस्ताव भेजा है। 

 विदित हो कि कांकेर जिला के बंडापाल, कोलर परगना, रावघाट क्षेत्र के 58 ग्राम और 14 ग्राम पंचायत के निवासियों की मांग है कि उनको कांकेर में नही बल्कि नारायणपुर जिला में शामिल होना है। उनकी यह मांग काफी समय से था। लेकिन उनकी मांग पूरी ही नही हुई। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने राजधानी कुच करने की ठानी और पैदल ही निकल गए लगभग 2 हजार लोग। हालांकि इस दौरान कांकेर कलेक्टर ने इनको मनाने का प्रयास भी किया लेकिन ग्रामीणों पर कोई असर नही हुआ। 

 ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भेंट कर उनको अपनी मांग से पुनः अवगत कराया। जिस पर श्री बघेल ने उन्हें आश्वस्त किया था कि ग्रामीणों की मांग अवश्य पूरी होगी। 


आज मुख्यमंत्री कार्यालय  ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए लिखा- मुख्यमंत्री श्री @bhupeshbaghel के निर्देशानुसार अंतागढ़ क्षेत्र के 53 ग्रामों को नारायणपुर ज़िले में सम्मिलित करने का प्रस्ताव  केंद्र सरकार को भेजा गया। 53 गाँव के निवासियों की इस माँग पर मुख्यमंत्री प्रारंभ से संवेदनशील रहे और त्वरित कार्यवाही के निर्देश अधिकारियों को दिए थे।

 वहीं आज राज्यपाल अनुसुईया उइके ने भी इन ग्रामीणों से बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में मुलाकात की। उन्होंने ने भी ग्रामीणों को आश्वासन दिया की उनकी मांग पर जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने