जिला अस्पताल में अधूरे काम जल्द पूरा करने और अनुपयोगी सामग्रियों का भी शीघ्र अपलेखन करने कलेक्टर ने दिए निर्देश

 



कलेक्टर ने फिर किया जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण


धमतरी। कलेक्टर पी.एस. एल्मा ने शुक्रवार सुबह एक बार फिर जिला अस्पताल परिसर एवं विभिन्न कक्षों का आकस्मिक निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने शेष बचे अनुपयोगी चिकित्सा उपकरणों और सामग्रियों का शीघ्र अपलेखन की कार्रवाई पूर्ण करते हुए सम्पूर्ण अस्पताल परिसर का सौंदर्यीकरण करने तथा मरम्मत के सभी कार्यों को समय-सीमा में गुणवत्तापूर्वक पूरा कराने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए।


कलेक्टर श्री एल्मा ने जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने नवीन ओपीडी भवन सहित ऑक्सीजन प्लांट सेक्शन, कोविड जांच सेंटर, जचकी वार्ड, पुरूष एवं महिला वार्ड, ड्रेसिंग कक्ष, रजिस्ट्रेशन सेंटर, नया वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट सहित पार्किग स्थल का निरीक्षण किया। साथ ही पानी की समुचित निकासी के लिए ड्रेनेज सिस्टम को और अधिक बेहतर बनाने के निर्देश सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक डॉ. मूर्ति को दिए। 

इसके अलावा कलेक्टर ने शव-विच्छेदन गृह जाने के रास्ते को और अधिक सुगम और सुव्यवस्थित बनाते हुए आसपास उग आए खरपतवारों व झाड़ियों को काटने के लिए निर्देशित किया। इसके अलावा ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग द्वारा अस्पताल परिसर में किए जा रहे अनुरक्षण एवं संधारण कार्य का भी जायजा लेकर गुणवत्तापूर्ण निर्माण करने के निर्देश विभाग के एसडीओ को दिए। उन्होंने कहा कि अभी कई काम बाकी है सफाई भी दुरुस्त नहीं है पिछले समय किए गए निरीक्षण के दौरान दिए निर्देशों का पालन करने कहा।


बाईट- पीएस एल्मा कलेक्टर




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने