15 से 18 साल तक के बच्चों को कोविड-19 टीकाकरण 3 जनवरी से


टीके के दोनों डोज लग चुके लोगों का प्रिकॉशन (बूस्टर) डोज 10 जनवरी से होगा शुरू


धमतरी।जिले में आगामी तीन जनवरी से 15 से 18 साल तक की आयु वर्ग के बच्चों का कोविड 19 टीकाकरण जाएगा। साथ ही पूर्व में दोनो डोज लग चुके हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर्स और सभी 60 वर्ष और उससे अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोविड-19 प्रिकॉशन (बूस्टर) डोज टीकाकरण आगामी 10 जनवरी से शुरू किया जाएगा। 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डी.के. तुर्रे ने वीडियो कॉन्फ्रंेस के माध्यम से जिले के सभी खण्ड चिकित्सा अधिकारी, बीटीओ, बीपीएम एवं अन्य अधिकारियों के साथ इस संबंध में कार्ययोजना की चर्चा की। बताया गया है कि जिले के 15 से 18 साल तक के 48 हजार 396 बच्चों का कोविड टीकाकरण करने का लक्ष्य है जिनको कोवैक्सीन लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि ऐसे बच्चे जिनका जन्म 2007 या उससे पूर्व है, वे सभी इस टीकाकरण के लिए पात्र होंगे। इसके लिए ऑनलाईन पंजीकरण सेवा कोविन पोर्टल में आगामी एक जनवरी 2022 से उपलब्ध रहेगा तथा वॉक-इन दोनों माध्यम से किया जा सकेगा। 

उन्होंने यह भी बताया कोविड 19 टीकाकरण के दोनो डोज लग गए हैं, उन्हें प्रिकॉशन डोज के लिए हितग्राहियों को कोविड 19 टीका के दूसरे डोज लेने के नौ महीने अथवा 39 सप्ताह के बाद ही प्रिकॉशन डोज के लिए पात्र होंगे। लाभार्थी अपना प्रमाण पत्र ऑनलाइन कोविन पोर्टल से प्राप्त कर सकते हैं। सभी खण्ड चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने अधीनस्थ स्कूल के प्राचार्य और शिक्षकों को प्रशिक्षित करना सुनिश्चित करें।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने