जिला अस्पताल में फिर एक युवक ने मचाया हंगामा

धमतरी। जिला अस्पताल में मंगलवार को एक युवक ने माइनर ओटी में जमकर हंगामा मचाया। वह युवक भाजपा के बड़े लोगों की पहुँच बता रहा था। बताया गया कि यह युवक वार्ड में भी स्टाफ और डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार किया था। आखिरकार आरएमओ डॉ सोनी  ने पहुंचकर मामला शांत कराया।

 जिला अस्पताल में पिछले दिनों कुछ युवकों पर हंगामा मचाने का आरोप लगा था। मंगलवार को फिर से एक युवक माइनर ओटी में ड्रेसिंग के लिए पहुंचा।बताया गया कि वह युवक मारपीट के मामले में पुरुष वार्ड में भर्ती है और आज वह ड्रेसिंग के लिए पहुंचा था। चक्कर आने की बात कहकर ओटी में पहुँचा। स्टाफ नर्स ने बताया कि बीपी सामान्य था। फिर वह सेल्फी लेने लगा।इस दौरान उसने स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार किया और हंगामा भी मचाया। तत्काल आरएमओ डॉ राकेश सोनी को सूचना दी गई। जब वे पहुंचे तो उनसे भी वह युवक दुर्व्यवहार करने लगा। नेताओं का धौंस दिखाने लगा।डॉ सोनी ने कहा कि युवक को समझाइश दी गई है। यहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने चाहिए ताकि बार-बार इस प्रकार की घटनाएं ना हो। जिससे स्टाफ सुरक्षित महसूस कर सके। यहां पर महिला चिकित्सक भी नाइट में भी कार्य करते हैं यदि उनके साथ इस प्रकार की घटनाएं हुई तो बड़ा मामला हो सकता है।

 चौकी में स्टॉफ बढ़ाने की जरूरत

 जिला अस्पताल परिसर में पुलिस चौकी है जहां पर एक एएसआई 2 आरक्षक, नगर सैनिक कार्यरत हैं। ज्यादातर समय में उनका कार्य एमएलसी, बयान लेने और पोस्टमार्टम कराने में ही निकल जाता। 2 आरक्षक हैं एक दिन में और एक रात में होता है। वरिष्ठ अधिकारियों को चाहिए कि पुलिस चौकी में स्टाफ़ बढ़ाएं ताकि वे अपना नियमित कार्य देखते हुए अस्पताल की सुरक्षा में भी ध्यान दे सकें। यहां पर गार्ड की व्यवस्था भी की गई है नई एजेंसी द्वारा जो युवक रखे गए हैं वह उतने दमदार नजर नहीं आते हैं।उन्हें इस प्रकार से अधिकार दिया जाना चाहिए जिससे हंगामा करने वालों को सबक सिखाया जा सके।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने