विधायक सत्यनारायण शर्मा ने बदल दिया समीकरण, अब बीरगांव में होगा कांग्रेसी महापौर




वतन जायसवाल

रायपुर। चुनाव  परिणाम आने के बाद से ही बीरगांव नगर निगम में कौतूहल था कि अब महापौर कि कुर्सी में कांग्रेसी बैठेंगे या भाजपाई। लेकिन विधायक सत्यनारायण शर्मा ने 5 घंटे के भीतर ही सारा समीकरण बदल गया। जिससे अब वहां कांग्रेस बहुमत में आ गई है।

 कल गुरूवार को आये बीरगांव नगर निगम चुनाव परिणाम में कोई भी पार्टी बहुमत तक नही पहुंची थी। लेकिन कांग्रेस का हाथ जादुई आकंड़े के 2 गज की दुरी में रह गया था। 


 40 वार्डों वाले नगर निगम में कांग्रेस को 19 वार्डों में जीत मिली थी। जबकि भाजपा के 10 और JCCJ प्रत्याशियों ने 5 वार्डों में जीत हासिल की है। 6 वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशियों ने बाजी मारी थी।

 परिणाम आते ही दिलचस्प स्थिति बन गई कि आखिर कौन बनेगा महापौर। कांग्रेस को मात्र 2 पार्षद अपने पाले में करना था। विधायक सत्यनारायण शर्मा इन पार्षदों के घर पहुंचे और पार्टी की सदस्यता दिलाकर अपनी तरफ कर लिया। कांग्रेस में शामिल होने वाले पार्षदों में वार्ड क्रमांक 1 गुरु घासीदास वार्ड की पार्षद शकुंतला धन्नू बांदे और वार्ड क्रमांक 11 ठाकुर प्यारेलाल वार्ड से पार्षद सुशीला मार्कण्डे हैं।


 गुरुवार को रायपुर लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निकाय चुनाव परिणाम पर कहा कि जहां बहुमत नहीं हैं वहां निर्दलियों का सहयोग मिलेगा। वहां प्रभारी मंत्री या विधायक जिन्हें जिम्मेदारी मिली है वो संपर्क करेंगे। इस बयान के कुछ घंटों बाद ही बीरगांव निगम में 19 से 21 वार्ड कांग्रेस ने अपने नाम करा लिया है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने