नगरी के जैन मंदिर में चोरों ने धावा बोला, लाखों की हुई चोरी

 


इस क्षेत्र में पहली बड़ी चोरी की वारदात


नगरी। जैन मंदिर चोरों ने बड़ी चोरी को 5 से 6 लोग ने अंजाम दिया। 4-5 जनवरी की दरमियानी रात चोरों ने जैन मंदिर के पाट में लगे ताले को तोड़कर लाखों रुपए के सोने चांदी और नदी चोरी कर ले गए।


राजकुमार जैन ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई कि बनगरी के श्री जैन स्वेताम्बर मंदिर का विगत 2 वर्षो से अध्यक्ष के पद पर पदस्थ हैं। प्रतिदिन की तरह 4 जनवरी को मंदिर में पूजा पाठ कर शाम को सभी अपने अपने घर चले गये। मंदिर एवं मंदिर के गेट का ताला की चाबी मंदिर के चौकीदार मोहन यादव को दिये थे। रात्रि में मंदिर का चौकीदार मोहन यादव भी सामने गेट का ताला बंद कर मंदिर परिसर के आफिस रूम में अंदर का सिटकनी लगाकर सो गया था। 


5 को समाज का अनिल जैन सुबह 5.30 बजे मंदिर पहुंचा तो चौकीदार मोहन यादव को आवाज दिया जो कमरे के अंदर से ही बताया कि रात्रि में किसी व्यक्ति ने मेरे कमरे का बाहर का सिटकनी लगा दिया है।वह बाहर निकल नही पा रहा है। तब मेन गेट का चाबी मांगने पर मोहन यादव ने खिड़की की ओर से अनिल जैन को चाबी दिया। मेन गेट का ताला खोलकर चौकीदार मोहन यादव के रूम को बाहर निकाला। देखा कि मंदिर का गेट का ताला टूटा हुआ था तथा मंदिर का साईड गेट भी खुला हुआ था तब अनिल जैन ने फोन कर बुलाया तब अनिल जैन एवं चौकीदार तथा अन्य समाज के लोगो के साथ मंदिर का मुआयना करने पर पाया कि कोई अज्ञात चोर मंदिर परिसर के पीछे के गेट की ओर से मंदिर परिसर में प्रवेश कर मंदिर का ताला तोड़कर श्री जैन स्वेताम्बर मुर्ति में लगा हुआ 4 नग चांदी की मुकुट प्रत्येक मुकुट वजन करीबन 1.25 KG कुल वजन करीबन 5 KG जिसका मुल्य करीबन 3 लाख रु तथा मूर्ति में लगा हुआ सोने की टिकली 43 नग सभी टिकली वजन करीबन 1-1 ग्राम का कुल 43 ग्राम कीमती करीबन 2,06,000/- रू तथा 3 नग चांदी का लड्डू प्रत्येक लड्डू वजनी करीबन 100-100 ग्राम कुल वजन 300 ग्राम कीमती करीबन 18000/-रू एवं मंदिर परिसर में रखा हुआ 7 नग लकड़ी की दान पेटी एवं 1 नग लोहे की दान पेटी को मंदिर परिसर से बाहर निकाल कर पीछे खेत में ले जाकर पेटी को तोड़कर दान पेटी में डाला हुआ रकम करीबन 30000/-रू  कुल जुमला कीमती करीबन 5,54,000/- रू को अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर ले गया है। 


नगरी थाना में अज्ञात के खिलाफ धारा 380 और 457 के तहत अपराध दर्ज किया गया। सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाल, एसडीओपी मयंक रणसिंह, थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने