बेटियां खूब पढें, निडर होकर आगे बढ़ें हमारी सरकार उनके साथ-: मुख्यमंत्री



वतन जायसवाल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर सभी बेटियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देकर उज्जवल भविष्य की कामना की है।

 मुख्यमंत्री ने कहा बेटे-बेटियों के बीच असमानता को दूर करने और बेटियों के अधिकारों के प्रति समाज में जागरूकता लाना ही राष्ट्रीय बालिका दिवस का मूल उद्देश्य है। बेटियां खूब पढें, निडर होकर आगे बढ़ें और अपने सपने साकार करें, राज्य सरकार का सहयोग हमेशा उनके साथ है।

 श्री बघेल ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा गर्व और खुशी की बात है कि लिंगानुपात में छत्तीसगढ़ देश के राज्यों में अव्वल है।

यह छत्तीसगढ़ में महिलाओं के सम्मान की परम्परा और बहन, बेटियों और माताओं के लिए बेहतर वातावरण से संभव हुआ है। इसी कारण आज बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं, बालिकाएं देश-प्रदेश, समाज और परिवार का गौरव होती हैं। उन्हें सशक्त बनाने के लिए सुरक्षित और सहज माहौल देने की जरूरत है। इसके लिए समाज को अधिक जागरूक होने की आवश्यकता है।

बेटियों को बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा, और सुरक्षित माहौल देना हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। जिससे वे घर-परिवार के साथ देश-प्रदेश की उन्नति में भी सहभागी बन सकें।

#NationalGirlChildDay



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने