सब संकट से उबार सकती है रामचरितमानस की कथाएं : रंजना साहू



 छाती में आयोजित श्री रामचरित मानस के समापन एवं भागवत कथा ज्ञान सप्ताह यज्ञ में व्यासपीठ पर विराजमान महाराज से लिया आशीर्वाद

धमतरी। ग्राम छाती में आयोजित त्रिदिवसीय श्री रामचरित मानस के समापन में विधायक रंजना डीपेंद्र साहू शामिल होकर प्रभु श्री राम का आशीर्वाद लिया तथा बुजुर्गों को श्रीफल भेंट कर उनका स्नेहाशीष प्राप्त किया। साथ ही श्रीमद भागवत ज्ञान सप्ताह यज्ञ में शामिल होकर कथा का श्रवण किये।

 विधायक ने कथा प्रसंग का श्रवण करने के उपरांत कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम अपने प्रिय भक्तों को सभी प्रकार की विपत्तियों का नाश करके उन्हें सुख प्रदान करते हैं। प्रभु श्री रामचंद्र का आशीर्वाद हमें सभी संकट से उबार सकती है तुलसीदास की रामचरितमानस की कथाएं सब संकट का निवारण है। विधायक ने कहा कि आप किसी संकट में फंस रहे हैं या फिर कोई ऐसी चीज है जो आपको डरा नहीं है तो आप सिर्फ रामचरितमानस की चौपाई पढ़ लिजिए, आपके मन कि जो व्यथा है, तुरंत दूर हो जाएगी।  

रामचरितमानस एक ऐसी पुस्तक है जिसको नास्तिक भी पड़े तो पढ़ना व्यर्थ नहीं जाएगा। कई जन्मों के पुण्य से भागवत कथा श्रवण का लाभ मिलता है एवं समस्त पापों का नाश हो जाता है। माता पिता का आशीर्वाद हमारे जीवन का वह आशीर्वाद है जिसे हमारा जीवन सफल हो जाता है, एवं वृद्धजन बुजुर्ग हमारी रीढ़ रुपी शक्ति है। इस अवसर पर चिरौंजी साहू, सुरेश चंद्राकर , टी आर साहू , कमलेश चंद्राकर , राजेश चंद्राकर , सोहन यदु , मोहन ध्रुव , माहेश्वरी चंद्राकर , दूदेश्वर यदु , नरेंद्र साहू  सहित बड़ी संख्या में भक्तजन उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने