गजराज का आतंक दो दिन तीन मौतें : हाथी के हमले से कमार युवती की मौत, बिरनासिल्ली जंगल की घटना,ग्रामीणों में दहशत का आलम..

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी।रविवार तड़के हाथी के हमले से फिर एक युवती की मौत हो गयी।मृतिका का नाम सुखबाई कमार 25 वर्ष बताया जा रहा है जो बिरनासिल्ली की रहने वाली थी।घटना टाईगर रिजर्व क्षेत्र के बिरनासिल्ली जंगल के कक्ष क्रमांक 352 का है।बताया जा रहा है कि युवटी सुबह महुआ बीनने या अन्य किसी कार्य से जंगल गयी होगी और गजराज ने पटक - पटक मार डाला।


ज्ञात हो कि शनिवार को भी हाथी ने लकड़ी लाने जंगल गयी एक महिला और 45 वर्षीय युवक को कुचलकर मार डाला था।इस तरह हाथी के हमले से तीन लोगों की मौत हो चुकी है।वैन विभाग के अनुसार हाथी अपने समूह से अलग होकर टाइगर रिजर्व के जंगल में घूम रहा है जिससे ग्रामीणों में दहशत है। हाथी ने झोपड़ी को भी उजाड़ दिया है।वन कर्मी उधर स्ट्राइक पर है इधर हाथी दो दिन के अंदर तीन ग्रामीणों को मौत के घाट उतार दिया है। हालांकि वन विभाग की टीम लगातार लोगों सतर्क कर रही है और हाथी पर निगरानी रखे हुए है।


हाथी ने बिरनासिल्ली के एक युवती के ऊपर हमला कर दिया है।प्रवधान के मुआवजा दिया जायेगा। हम लोग कल रात से लोगों के अलर्ट कर रहे हैं।हमारे कर्मचारी स्ट्राइक पर है, हम लोग अपने स्तर पर लोगों को लगातार आगाह कर रहे हैं।ये हाथी सिंगल है अपने ग्रुप से अलग हो गया जो आमगांव की तरफ गया है।पुलिस भी मौके पर पहुँच रही है।

        राकेश चौबे,एसडीओ वन विभाग


एसडीओ हरीश पांडे ने बताया कि रतावा, घटुला, पॉवद्वार, गिथावा,गढडोंगरी,चर्रा,डोंगरीपारा,पाईकभाठा का भ्रमण कर हाथी से बचाव के बारे मे समझाया जा रहा है। मुनादी भी करवाया गया है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने