महापौर ने पीएम आवास योजना का भवन अनुज्ञा पत्र 600 हितग्राही को प्रदान किया गया

 



धमतरी। प्रधानमंत्री आवास के लिए दिए गए आवेदन में से 1128 आवेदन स्वीकृत कर लिए गए हैं। इन हितग्राहियों को भवन अनुज्ञा पत्र प्रदान करने का कार्य शुरू हो गया है।

धमतरी शहर में रहने वाले गरीब तबके के लोगों को शासन की योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए नगर निगम सदैव तत्पर है। आवास योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंदों को मिल सके इसके लिए आवेदन मंगाए गए। नगर निगम ने 3600 लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने का लक्ष्य बनाया है।

अब तक 1943 आवास बनकर तैयार हो गया है। 504 मकान का निर्माण कार्य प्रगति पर है। प्राप्त आवेदनों में से 1128 आवेदनों की स्वीकृति दी गई है।

शहर के 40 वार्डों में जरूरतमंदों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने के लिए आगे भी कार्य जारी रहेगा प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए शासन द्वारा 2 लाख 28 हजार प्रदान किया जाता है जिसमें 1 लाख 48 हजार केंद्र सरकार और 80 हजार राज्य सरकार देती है।

चार किस्तों में निर्माण की प्रगति के आधार पर राशि प्रदान किया जाता है प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पास हुए 600 मकान के लिए भवन अनुज्ञा प्रदान किया जा चुका है।


इस दौरान महापौर विजय देवांगन,एमआईसी मेंबर राजेश ठाकुर,चोवाराम वर्मा, राजेश पांडे,कमलेश सोनकर,ज्योति बाल्मीकि,पार्षद दीपक सोनकर,पूर्णिमा गजानंद रजक,सविता तोमन कवंर,राही यादव,दीपक गजेंद्र,सुशीला तिवारी,सरिता असाई,अज्जु देशलहरे,एल्डरमेन लखन पटेल,अवधेश पांडे,विक्रांत शर्मा,सहायक अभियंता विजय मेहरा,ओम प्रकाश शर्मा,ज्योति अरोरा,राहुल वर्मा,विरेंद्र साहू, हेमचंद साहू,जितेश पटेल,ऐश्वर्य हिरवानी,तामेश साहू,दुर्गेश पटेल उपस्थित थे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने